शाहजहांपुर : करंट लगने से लाइनमैन की मौत, परिजनों ने मुआवजे की मांग

अचानक बिजली आ जाने से खंभे पर चढ़कर काम कर रहे संविदा कर्मी लाइनमैन की दर्दनाक मौत हो गई। मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया।

शटडाउन लेने के बाद संविदा कर्मी लाइन मैन ने लाइन लगा दी. अचानक बिजली आ जाने से खंभे पर चढ़कर काम कर रहे संविदा कर्मी लाइनमैन की दर्दनाक मौत हो गई। मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के परिजनों तथा ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए बदायूं फर्रुखाबाद स्टेड हाईवे जाम कर दिया । सुचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसएचओ कलान व सीओ जलालाबाद सहित बिजली विभाग के के साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा.

दरअसल मामला यूपी के शाहजहांपुर जनपद के कलान थाना क्षेत्र बाराकला का है जहां 40 वर्षीय लाइनमैन संजीव की सुबह लाइन पर फाल्ट करते समय दर्दनाक मौत हो गई। बिजली विभाग की घोर लापरवाही के चलते मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने बदायूं फर्रुखाबाद स्टेट हाईवे पर शव रखकर धरना प्रदर्शन करते हुए बिजली विभाग व पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए.

वही थाना अध्यक्ष व सीओ जलालाबाद के जाम खुलवाने को लेकर हाँथ पैर फूल गए, सुबह से हाईवे पर रखा शव पुलिस व बिजली बिभाग के कड़े प्रयासों से दोपहर बाद ग्रामीणों ने जाम खोला, बिजली बिभाग ने मृतक के परिजनों की आर्थिक मदद करने का आश्वासन देते हुए जाम खुलवाया।

ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते आए दिन क्षेत्र में घटनाएं घटित होती रहती हैं लेकिन किसी भी प्रशासनिक अधिकारी द्वारा समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है. वहीं ग्रामीणों ने कलान विद्युत विभाग के जेई पर आरोप लगाते हुए बताया कि जी का फोन है उठता नहीं है जिससे ग्रामीणों को आए दिन किसी न किसी की जान गंवानी पड़ रही है.
बिजली विभाग के अधिकारी दारू पीकर मस्ती में मस्त रहते हैं। कुछ सालों पहले लाइनमैन संजू के पिता श्याम सिंह की बिजली विभाग की लापरवाही से ही करंट लगकर मौत हो गई थी. गरीब परिवार से लाइनमैन अपना तार जोड़ कर अपने परिवार का गुजारा कर रहा था. लाइनमैन संजीव अपने पीछे 4 बच्चों व अपनी पत्नी को रोते बिलखते छोड़ गया। पत्नी सरोज ने वर्तमान जेई कलान कार्यरत और लाइनमैन धर्मेंद्र और मुन्ना सिंह पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

घटना की जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी जलालाबाद सरदार मस्ता सिंह ने बताया कि परिजनों के मुताबिक लिखी हुई तहरीर ले ली गई है और थाने पर भेज दी गई है. और सब को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और रिपोर्ट आने के बाद व तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

बिजली विभाग के एसडीओ ने बताया कि यह घटना हमारे लिए बहुत ही दुखद है. और तहरीर दे दी गई है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और बाकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

शाहजहांपुर से राजीव मिश्रा की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button