लखीमपुर खीरी : बाघ के शावक का संदिग्ध अवस्था में शव बरामद

दुधवा टाइगर रिजर्व वन्यजीवों के कब्रगाह बनता जा रहा है जिसमें जहां बाघ और गेंडे का शव मिलने से वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ था, वही एक बार फिर एक बाघ के शावक का शव संदिग्ध अवस्था में दुधवा टाइगर रिजर्व के गोला रेंज की सिकंदर पुर बीट के पहाडनगर में बरामद हुआ है।

दुधवा टाइगर रिजर्व वन्यजीवों के कब्रगाह बनता जा रहा है जिसमें जहां बाघ और गेंडे का शव मिलने से वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ था, वही एक बार फिर एक बाघ के शावक का शव संदिग्ध अवस्था में दुधवा टाइगर रिजर्व के गोला रेंज की सिकंदर पुर बीट के पहाडनगर में बरामद हुआ है। जिससे वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं जानकारी मिलते ही आनन-फानन में मौके पर वन विभाग के अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है ।

 

बता दें कि बीते वर्ष यहां से महज पांच किलोमीटर दूर मैलानी रेंज के हरदुआ गांव के पास जंगल से सटे गन्ने के खेत मे चोर शिकारियों द्वारा लगाये गये फंदे मे फंस कर एक बाघ की मौत होने के बाद वन विभाग ने जांच पड़ताल कर बाघ की मौत में शामिल कई लोगो को जेल भेजा था कुछ आरोपी अभी भी सरेंडर हो रहे हैं ।जिले के किशन पुर वन्यजीव विहार मे बीते माह से एक टाइगर गले मे रस्सी का फंदा पहने विचरण कर रहा है जिसको रेस्क्यू कर उसकी जान वचाने के लिये पार्क प्रशाशन परेशान पर नही मिल पा रही सटीक लोकेशन।

ये भी पढ़ें – सपा प्रमुख से मिलकर बोले धर्मगुरू- अखिलेश यादव बेदाग हैं, अपनी सरकार में उन्होंने…

फिलहाल एक बार फिर एक बाघ के शावक का शव मिलने के बाद समूचा वन महकमा सकते मे आ गया है ।वही डी एफ ओ समीर वर्मा ने बताया कि बाघ की मौत का कारण स्पष्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा इधर निरन्तर दो वर्षों कयी बाघो व तेदूओ व हिरन के मरने से वन्य जीव प्रेमियों मे काफी मायूसी दिखाई दे रही है ।

रिपोर्ट- फारुख हुसैन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button