बड़ी खबर: LAC पर फिर से हुई झड़प, भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों को खदेड़ा, 20 घायल

सिक्किम में एलएसी पर एक बार फिर से चीनी सैनिकों के साथ भारतीय सेना की झड़प हो गई. चीनी सैनिक भारतीय इलाके में बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. तभी भारतीय सेना ने चीन के सैनिकों को खदेड़ने की कोशिश की और भिड़ंत हो गई.

सिक्किम में एलएसी (LAC) पर एक बार फिर से चीनी सैनिकों के साथ भारतीय सेना की झड़प हो गई. चीनी सैनिक भारतीय इलाके में बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. तभी भारतीय सेना ने चीन के सैनिकों को खदेड़ने की कोशिश की और भिड़ंत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार चीन के 20 सैनिक घायल हो गए. ये घटना ना कूला में बॉर्डर पर चीन की विस्तारवादी सोच को नाकाम करने के दौरान हुई. चीन अक्सर बॉर्डर पर अपने सैनिकों के द्वारा कुछ न कुछ गड़बड़ी करने की कोशिश करता रहा है.

इस घटना के बाद एलएसी (LAC) पर हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. जिसको देखते हुए सेना के अधिकारियों की करीब 15 घंटे बैठक चली. अबतक चीन के साथ 9वें दौर की बैठक हुई. लेकिन बैठक में किन बातों पर सहमति बनी है अभी तक पता नहीं चला है. भारत की तरफ से एलएसी (LAC) पर तनाव कम करने की कोशिश की है.

ये भी पढ़ें – घर में चल रही थी जिसकी शादी की तैयारियां, सगे भाई ने ही अपनी छोटी बहन के साथ कर डाला ऐसा काम कि ….

बता दें कि, सिक्किम के ना कूला में घुसपैठ की कोशिश उस समय हुई जब चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख से अपने 10 हजार जवानों को हटाया है. भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक, पूर्वी लद्दाख के अलावा सिक्किम समेत कई इलाकों से चीनी सेना ने अपनी तैनाती कम किया है. लेकिन जवान अभी भी डटे हुए हैं.

गौरतलब है कि, इससे पहले भी एलएसी (LAC) पर कई बार झड़प हो चुकी है. गलवान घाटी में गुई हिंसात्मक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे. वहीं चीन के तमाम जवान और अफसर मारे गए थे.

Related Articles

Back to top button