थाने पहुंची पीड़िता से कोतवाल ने कहा ‘देर लगी आने में तुमको फिर भी आईं तो और…

ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने की शिकायत लेकर पहुंची थी महिला

महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भले ही प्रदेश भर में मिशन शक्ति का अभियान चल रहा हो, लेकिन पुलिसिया कार्रवाई आज भी अपने पुराने ढर्रे पर चलती हुई नजर आ रही है।

कोतवाली की चौखट के चक्कर काटने पड़ते हैं

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के मोहनलालगंज कोतवाली में अपनी फरियाद लेकर पहुंची एक महिला के साथ मोहनलालगंज कोतवाल बदतमीजी से पेश आए। महिला ने जो आरोप पुलिस पर लगाए हैं वह इस बात की तस्दीक करने के लिए काफी हैं की आज भी फरियादियों को अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए कोतवाली की चौखट के चक्कर काटने पड़ते हैं।

ससुराल में जमकर प्रताड़ित किया गया और छत से फेंक दिया

मामला राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज थाने का है, जहां पर रेनू नाम की महिला को दहेज के लिए उसके ससुराल में जमकर प्रताड़ित किया गया और छत से फेंक दिया। जिससे महिला को गंभीर चोटें आई हैं।

ये भी पढ़ें- सीतापुर: सड़क हादसे मे भाजपा नेता की मौत

“देर लगी आने में फिर भी आईं तो”…..

इस मामले की शिकायत लेकर जब महिला मोहनलालगंज कोतवाली पहुंची तो महिला की फरियाद को नकार दिया गया और थाने की चौखट से ही वापस कर दिया गया लेकिन महिला ने अगले दिन फिर कोतवाली का दरवाजा खटखटाया और मोहनलालगंज कोतवाल दीनानाथ मिश्रा को अपनी फरियाद सुनाई लेकिन कोतवाल ने महिला की शिकायत दर्ज करने के बजाए महिला को “देर लगी आने में फिर भी आईं तो”….. एक गाना सुनाया और उस महिला से फिल्म का नाम पूछने लगे…. और जब महिला फिल्म का नाम नहीं बता पाई तब कोतवाल ने महिला को फिल्मों के नाम याद रखने की नसीहत दे डाली। जिसके बाद महिला निराश होकर कोतवाली से बैरंग वापस लौट गई।

मोहनलालगंज कोतवाल इसी लहजे में पेश आए थे

वही जब वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ तब मोहनलालगंज कोतवाल ने महिला को कोतवाली बुलाया और वायरल वीडियो को झूठा साबित करने का प्रयास करने लगे लेकिन फिर भी महिला अपनी बात पर डटी रही और कोतवाल के सामने भी यही बयान दिया कि मोहनलालगंज कोतवाल इसी लहजे में पेश आए थे।

हालांकि देर शाम मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचने के बाद महिला की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, लेकिन पुलिस का रवैया अभी भी सवालों के घेरे में हैं। इस पूरे मामले की जांच डीसीपी साउथ को सौंपी गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button