कौशांबी : मूसलाधार बारिश में गिरे कई मकान, अलग-अलग क्षेत्रो में तीन की मौत

गाँव मे बारिश के चलते कच्चा मकान सीलन होने के कारण गिर गया। मलबे में दबकर वृद्ध हीरालाल की मौत हो गयी। रामपुर बढनावा गाँव मे दिवार गिरने से 12 वर्षीय सूरज की मौत हो गयी। सिराथू तहसील के ही दादुपुर नवावा गाँव मे कई कच्चे मकान ज़मीदोज़ हो गए।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की गृह जनपद कौशांबी में तीन दिन से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

मूसलाधार बारिश के चलते मकान गिरने से मलबे में दब कर चायल और सिराथू तहसील इलाको में तीन लोगो की मौत हो गई है, जबकि कई घायल बताये जा रहे है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही मामले की सूचना मिलने पर राजस्व टीम मौके पर पहुंची, पीड़ित को मुआवजा दिए जाने का आश्वासन दिया है।

सिराथू तहसील अंतर्गत जवाई पड़री गाँव मे बारिश के चलते कच्चा मकान सीलन होने के कारण गिर गया। मलबे में दबकर वृद्ध हीरालाल की मौत हो गयी। रामपुर बढनावा गाँव मे दिवार गिरने से 12 वर्षीय सूरज की मौत हो गयी। सिराथू तहसील के ही दादुपुर नवावा गाँव मे कई कच्चे मकान ज़मीदोज़ हो गए।

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव से निकलने के लिये मात्र एक ही रस्ता हैं, उसमे भी बारिश होने पर कमर तक पानी भर जाता हैं। कई बार शिकायत के बावजूद आज तक समाधान नही हुआ।

इसी तरह चायल तहसील अंतर्गत बिरनेर गांव के रहने वाले प्रेम नारायण का कच्चा मकान धराशाई हो गया। मकान गिरने की वजह से प्रेम नारायण और उनकी पत्नी मुर्दी देवी मकान के मलबे में दब गए।

ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद मलबे के नीचे दबे प्रेम नारायण और उनकी पत्नी मुर्दी देवी को बाहर निकाला, लेकिन तब तक मुर्दी देवी की मौत हो चुकी थी। वहीं ग्रामीणों ने घायल प्रेम नारायण को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

 

रिपोर्ट : ज़िया रिज़वी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button