कन्नौज: खनन माफिया ने क्रिकेट मैदान को बना डाला तालाब

कन्नौज जिले के गदनपुर बड़हू में सपा कार्यकाल में प्रस्तावित क्रीडा मैदान अब एक बड़े से तालाब में परिवर्तित हो गया है कारण क्रीडा मैदान में जबरदस्त मिट्टी का खनन किया गया।

कन्नौज जिले के गदनपुर बड़हू में सपा कार्यकाल में प्रस्तावित क्रीडा मैदान अब एक बड़े से तालाब में परिवर्तित हो गया है कारण क्रीडा मैदान में जबरदस्त मिट्टी का खनन (Mining) किया गया।

प्रशासन की अनदेखी और लापरवाही पर भी सवालिया निशान

जिससे वह एक बड़े से तालाब में परिवर्तित हो गया युवाओं के भविष्य के लिए सपा कार्यकाल में यह अट्ठारह एकड़ में क्रिकेट मैदान प्रस्तावित किया गया था

प्रशासन की अनदेखी और लापरवाही पर भी सवालिया निशान

जिसके लिए 50 करोड़ रुपए का बजट भी आवंटित हुआ था लेकिन मैदान तो दूर की बात अब वह खनन माफियाओं की करतूतों के चलते एक बड़े से तालाब में तब्दील हो गया है सपा ने स्थानीय प्रशासन व सत्ता पक्ष के लोगों पर खनन (Mining) करने के गंभीर आरोप लगाए हैं वहीं प्रशासन की अनदेखी और लापरवाही पर भी सवालिया निशान उठाए हैं।

सपा शासनकाल में जिले में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम का प्रस्ताव पास हुआ था। स्टेडियम के लिये महीनों जगह की तलाश होती रही, लेकिन जमीन न मिलने के कारण स्टेडियम निर्माण अधर में लटका रहा।

ये भी पढ़ें – बिजनौर: जब दामाद पर सवार हुई ऐसी हैवानियत कि सास-ससुर के साथ ही कर डाला ये ‘खौफनाक काम’

भूमाफियाओं की निगाहें स्टेडियम निर्माण शुरू होने से पहले ही इस जमीन पर पड़ गयी

युवा कल्याण व खेल विभाग को सदर ब्लॉक गदनपुरबड्डू में बड़ी जद्दोजहद के बाद 18 एकड़ जमीन स्टेडियम के लिये मिली। विभाग उस जमीन पर स्टेडियम बनाने की तैयारी कर रहा है, लेकिन भूमाफियाओं की निगाहें स्टेडियम निर्माण शुरू होने से पहले ही इस जमीन पर पड़ गयी।

सत्तापक्ष के दबाव में कोई कार्यवाही न करने का आरोप भी लगा रहे हैं

कुछ ही दिनों में स्टेडियम की चयनित जमीन एक गहरा गड्ढेदार तालाब नजर आने लगी है। स्टेडियम की जमीन पर खनन (Mining) के लिये सपा नेता भाजपा पर आरोप लगा रही है। उनका कहना है खनन करके मिट्टी हाइवे चौडीकरण के लिये बेची गयी है। वह प्रशासन पर सत्तापक्ष के दबाव में कोई कार्यवाही न करने का आरोप भी लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें – आगरा: बहू ने अपनी सास के साथ किया कुछ ऐसा कि हैवानियत देख आपके रौंगटे हो जायेंगे खड़े

जिला खेल अधिकारी का कहना है कि अगर यहां स्टेडियम बन जाता है तो जो युवा अभी अपनी क्षमता और प्रतिभा निखार नही पा रहे हैं। वह स्टेडियम बन जाने के बाद आसानी से निखरेगी और युवा खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ सकेंगे।

REPORT– AMIT MISHRA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button