खुशखबरी : कोरोना संकट के बीच ये 4 कंपनियां दे रही 1 लाख लोगों को नौकरी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के बीच भरत में आईटी पेशेवरों (IT Professionals) के लिए अच्छी खबर है। देश की 4 बड़ी आईटी कंपनियां, TCS, Infosys, Wipro और HCL Tech बड़े पैमाने पर Job देने के लिए बड़े कदम उठा रही हैं। ये 4 कंपनियां इस साल कुल मिलाकर देश में लगभग 1 लाख फ्रेशर्स को Job ऑफर करेंगी।

45 प्रतिशत अधिक Job

India की शीर्ष IT कंपनियां, टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो ने अपने परिचालन को डिजिटल बनाने के लिए बढ़ी हुई सॉफ्टवेयर सेवा की मांग को पूरा करने के लिए पिछले साल की तुलना वित्त वर्ष 21 में 45 प्रतिशत अधिक Jobs दी हैं।

वेतन बढ़ोत्तरी और बोनस भी

IT पेशेवरों को Job देने की यह प्रक्रिया वेतन वृद्धि और बोनस के साथ जारी रहेगी. इस साल IT field में बढ़ी हुई Demand को पूरा करने के लिए, TCS, Infosys, Wipro और HCL इस साल अपनी कंपनियों में लगभग 1 Lakh नए लोगों को नियुक्त करेंगे।

TCS में 40 हजार नई भर्तियां

दुनिया की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में से एक टीसीएस ने कहा है कि कंपनी में वित्तीय वर्ष 22 में 40000 नए लोगों को नौकरी मिलेगी और इसके साथ ही कंपनियों के कर्मचारियों की कुल संख्या 5 लाख से अधिक होगी। वहीं, इस वित्तीय वर्ष में इन्फोसिस द्वारा, 26 हजार नए लोगों को Job दी जाएगी, जबकि 12 हजार लोगों को इस साल HCL Tech द्वारा Job पर रखा जाएगा।

विप्रो में भी नई Jobs

विप्रो द्वारा यह नहीं बताया गया है कि इस साल कितने लोगों को नई नौकरियां दी जाएंगी, लेकिन कंपनी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी सौरभ गिल ने कहा कि कंपनी के पास वित्त वर्ष 2022 के दौरान पिछले साल की तुलना में, अधिक लोगों को Job दी जाएगी। आपको बता दें कि पिछले साल यानी वित्त वर्ष 2021 में कंपनी ने 9 हजार नए लोगों को Job दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button