झाँसी : बिजली विभाग ने बिल न चुका पाने पर काट दिया कनेक्शन, लाखों का बिल दे पाने में असमर्थ

मउरानीपुर विद्युत विभाग के कई बकायादार ऐसे हैं, जिनके बिजली के बिल लाखों रुपये के बकाया है लेकिन उन्हें बिजली का भरपूर लाभ दिया जा रहा है।

मउरानीपुर विद्युत विभाग के कई बकायादार ऐसे हैं, जिनके बिजली के बिल लाखों रुपये के बकाया है लेकिन उन्हें बिजली का भरपूर लाभ दिया जा रहा है। वहीं एक ओर मुहल्ला परवारीपुरा के उन परिवारों की बिजली बंद कर दी गयी जो झाड़ू बनाकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- SSP कार्यालय फरयादी लड़की ने खाया जहर या खाकर आई थी जहर, हाथ पर लिखकर लाई थी जहर खाने की बात

जानकारी के अनुसार मुहल्ला परवारीपुरा की लगभग एक दर्जन महिलाओं ने एक हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन उपजिलाधिकारी को देते हुए बताया कि वह सब गरीब महिलाये जो अपने परिवार का भरण पोषण झाड़ू बनाकर कर रही है। उनके बिजली के कनेक्शन भी है। लेकिन कोरोना जैसी महामारी के चलते काम काज न चलने से उनके परिवार को दो वक्त की रोटी के लाले पड़ रहे है। एवम विधुत विभाग द्वारा बिजली के बिल बढ़ाकर उनके पास भेज दिया। विधुत विभाग द्वारा पन्द्रह दिन से उनके कनेक्शन को भी काट दिया। जिससे उनके घर अंधेरा पड़ा हुआ है। बच्चो की पढ़ाई नहीं हो पा रही । सरकार द्वारा केरोसिन बन्द कर देने से उनके यहां रोशनी का कोई साधन नही है। ज्ञापन में कटे हुए बिजली कनेक्शन को जोड़े जाने की व बड़े हुए बिलो को कम कराने की मांग महिलाओ ने की।

रिपोर्ट-राजीव दीक्षित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button