जौनपुर: बाइक सवार बदमाशों ने ग्राम प्रधान की गोली मारकर की हत्या

ये दुस्साहसिक वारदात तब हुई, जब महज तीन किमी दूरी पर पूर्वांचल विश्वविद्याल के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल मौजूद थीं। इस इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाई गई थी।

जौनपुर सरायख्वाजा गांव के पास मंगलवार तीन बजे बाइक सवार बदमाशों ने मखमेलपुर के ग्राम प्रधान की गोली मारकर (shot)  हत्या कर दी। वारदात के बाद बदमाश फरार हो गए। घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने जमकर बवाल किया।

कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। ग्रामीणों ने शाहगंज-जौनपुर मुख्य मार्ग पर कोईरीडीहा गांव के पास शव रखकर जाम लगा दिया। देर शाम पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है

ये दुस्साहसिक वारदात तब हुई, जब महज तीन किमी दूरी पर पूर्वांचल विश्वविद्याल के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल मौजूद थीं। इस इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाई गई थी।

कनपटी के पास बंदूक रखकर गोली मार दी

पुलिस के अनुसार, सोंधी शाहगंज ब्लाक के मखमेलपुर गांव के प्रधान राजकुमार यादव(50) मंगलवार को अपनी बाइक से जौनपुर की तरफ आ रहे थे। सरायख्वाजा गांव के कंपोजिट विद्यालय के पास पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर रोक लिया और फिर कनपटी के पास बंदूक रखकर गोली मार (shot) दी।

ये भी पढ़ें- अजब-गजब: पुलिस को है इस सांड की तलाश, ढू़ढ़ कर लाने वाले को मिलेगा इतना इनाम

इससे घटनास्थल पर ही राजकुमार की मौत हो गई। सूचना पाकर ग्रामीण और परिजन मौके पर पहुंच गए। गुस्साए ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। सड़क पर आ-जा रहे वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। मौके पर कुछ पुलिसकर्मियों को भी खदेड़ दिया। बाद में भारी फोर्स के साथ पुलिस-प्रशासन के अफसर वहां पहुंचे।

कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है

परिजनों और जिला प्रशासन के बीच अली काफी देर की पंचायत के बाद अंततः देर शाम मौके पर पहुंचे  मल्हनी विधायक लकी यादव की पहल के उपरांत परिजनों द्वारा तहरीर देने के बाद पुलिस में मामला दर्ज करते हुए आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर परिजनों ने जाम को समाप्त किया ।इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल और पीएसी भी तैनात रही। देर शाम पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस की गाड़ी छोड़ जाने के मामले में भी कहा कि…

इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया ने बताया कि आज दोपहर लगभग 2:30 बजे के आसपास अज्ञात बदमाशों द्वारा राजकुमार यादव की हत्या कर दी गई है इस मामले में परिजनों द्वारा दो लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई है मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

गिरफ्तारी के लिए छ टीमे  गठित कर दी गई है हत्या की वजह क्या है इसके  बारे में परिजनों व ग्रामीणों और स्थानीय लोगों द्वारा तमाम तरह की बातें बताई गई है जिसको ध्यान में रखकर जांच किया जा रहा है पुलिस की गाड़ी छोड़ जाने के मामले में भी कहा कि इसकी जांच की जाएगी

वहीं इस मामले में परिजन हेमंत यादव का आरोप है कि हत्या के पीछे कोई प्रधानी रंजीत नहीं है इस हत्या के पीछे वर्ष 2019 में हुए लालजी यादव की हत्या हुई थी उसी के परिपेक्ष में आज इनकी भी हत्या की गई है इनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी यह काफी जरूरी है नेता थे हम लोगों की मांग है कि जिन लोगों ने हत्या की है उनका काउंटर किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button