जौनपुर: हिन्दू युवा वाहिनी का महामंत्री अवैध शराब तस्करी में साथियों संग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम नें 30 लाख की अवैध शराब के साथ हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता समेत 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। वहीं 3 अभियुक्त फ़रार बताये जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम नें 30 लाख की अवैध शराब के साथ हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता समेत 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। वहीं 3 अभियुक्त फ़रार बताये जा रहे हैं। आरोपियों के पास से एक स्कोर्पियो, 540 लीटर अवैध शराब समेत भारी मात्रा में अवैध शराब बनांनें के उपकरण, स्प्रिट, यूरिया, रैपर, ढक्कन, शीशी समेत अवैध असलहे भी बरामद हुए हैं।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी स्प्रिट, यूरिया और कैरामल केमिकल से नकली शराब बनाकर काला कारोबार करते थे। शराब की तस्करी के लिए प्रयोग में लायी जानें वाली सफेद रंग की स्कोर्पियो (UP 62 AT 9396) पर महामंत्री लिखा है। तीनो आरोपियों को पुलिस नें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मुंगराबादशाहपुर और पवारा थानें की पुलिस नें मुखबिर की सूचना पर चेकिंग अभियान के दौरान एक सफेद रंग की स्कोर्पियो कार को रोकना चाहा, लेकिन पुलिस को देखकर स्कोर्पियो सवार गाड़ी मोड़कर भागनें लगे, पुलिस ने घेराबंदी कर स्कोर्पियो समेत 3 अभियुक्तों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान अवैध शराब फैक्ट्री का खुलासा हुआ, पुलिस नें अवैध शराब बनानें के उपकरण, स्प्रिट, यूरिया, कैरामल समेत बारकोड, ढक्कन और खाली शीशी को कब्जे में ले लिया।

गिरफ्तार अभियुक्त में एक हिन्दू युवा वाहिनी का कार्यकर्ता भी बताया जा रहा है। अभियुक्त अमित तिवारी उर्फ अभिषेक तिवारी सुजानगंज मंडल का हिन्दू युवा वाहिनी का ब्लॉक महामंत्री है, उसी की स्कोर्पियो से शराब की तस्करी की जा रही थी। हलाकि पूंछे जानें पर जौनपुर के अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह नें आरोपी के हिन्दू युवा वाहिनी से जुड़े होने के सवाल पर अनभिज्ञता जताई है।

अभियुक्त ने मीडिया से बातचीत के दौरान खुद को हिन्दू युवा वाहिनी का सुजानगंज ब्लॉक का महामंत्री बताते हुये अपना अपराध कबूल किया है। गिरफ्तार आरोपी राजेश यादव और विजय मौर्य पर कई मुकदमे दर्ज है। फ़रार अभियुक्तों में संदीप यादव, मोनू उर्फ राहुल गौड़, वीर बहादुर सिंह की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button