IPL 2022: मेगा ऑक्शन में इन 5 धुरंधर खिलाड़ियों पर लगेगा महंगा दांव, डाले एक नजर

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले टीमों ने खिलाड़ियों को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है.फ्रेंचाइजी ने जिन खिलाड़ियों को अपने साथ बरकरार रखा है, उनके नामों की घोषणा कर दी गयी है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग की खिलाड़ियों की मेगा ऑक्शन से पहले अपने पूर्व कप्तान विराट कोहली, जबकि मुंबई इंडियन्स ने उम्मीद के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को रिटेनकिया.

1. शिखर धवन

शिखर धवन ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए तीन सीजन खेले और तीनों में उन्‍होंने 500 से ज्‍यादा रन का योगदान दिया. धवन की बदौलत दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने काफी सफलता हासिल की.

2. हार्दिक पांड्या

पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. T20 World Cup 2021 में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज में भी नहीं चुना गया था. हार्दिक के अलावा उनके भाई क्रुणाल पांड्या  को भी मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया है.

3. सुरैश रैना

चेन्नई सुपर किंग्स द्वारको न रिटेन करना एक चौंकाने वाला फैसला है. बता दें कि आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीमों में शामिल सीएसके के लिए सुरेश रैना किसी भी प्लेयर से कम नहीं हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना चौथा स्थान पर हैं.

4. इशान किशन

इशान किशन – रांची के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज के बारे में कहा जा रहा था कि इन्‍हें रिटेन किया जाएगा. मगर इशान किशन (Ishan Kishan) आईपीएल के मेगा ऑक्‍शन में अपना जलवा बिखेरेंगे. किशन ने मुंबई इंडियंस के लिए कई बेहतरीन और यादगार पारियां खेली हैं.

5. श्रेयस अय्यर

दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अपने नेतृत्‍व में खिताब के करीब पहुंचाने को रिटेन नहीं किया गया. फ्रेंचाइजी के कप्तान ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉर्खिया को अपने साथ बरकरार रखा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button