IPL 2021: RCB VS KKR: कोलकाता को हरा RCB की टीम ने दर्ज की टूर्नामेंट की लगातार तीसरी जीत।

IPL 2021: RCB VS KKR: इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ चेन्नई में खेले गए मुक़ाबले में कोलकाता को 38 रन से हरा दिया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 38 रन से हरा कर टूर्नामेंट में लगातार तीसरा मुक़ाबला जीत लिया जिसके बाद आरसीबी की टीम आईपीएल (IPL) की अंक तालिका में टॉप पे पहुंच गयी। आरसीबी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए केकेआर के सामने 205 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना पायी और 38 रन से मैच हार गयी। आरसीबी के लिए काइल जैमीसन ने तीन विकेट लिए।

उनके अलावा यजुवेंद्र चहल और हर्षल पटेल ने दो विकेट चटकाए। केकेआर के लिए सर्वाधिक स्कोर आंद्रे रसेल ने बनाया, रुसेल ने तेज तर्रार 31 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

येे भी पढ़ें- ऑलराउंडर और दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स नही खेलेगे IPL 14 जानिये क्या है कारण…

मैक्सवेल और डिविलियर्स की धमाकेदार बल्लेबाज़ी
विराट कोहली और रजत पाटीदार के जल्द विकेट गिरने के बाद ग्लेन क्सवेल और एबी डिविलियर्स की अंत के ओवरों में आक्रामक परियों की दम पर रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आरसीबी) ने खराब शुरुआत से उबरते हुए` कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

चेपॉक की मुश्किल मानी जाने वाली पिच पर मैक्सवेल ने 49 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगा कर 78 रन बनाए जबकि डिविलियर्स ने महज 34 गेंद में नौ चौके और तीन छक्को की मदद से नाबाद 76 रन बनाये जिसकी मदद से टीम 205 रन के स्कोर तक पहुंच पायी।

केकेआर की फ्लॉप बल्लेबाज़ी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत काफी ख़राब रही टीम के ओपनर बल्लेबाज़ सुभमन गिल कुछ अच्छे शॉट्स खलने के बाद दूसरे ओवर में ही आउट हो गए फिर बल्लेबाज़ी करने आए राहुल त्रिपाठी भी सस्ते में आउट हो गए उसके बाद नियमित अंतराल पर कोलकाता टीम के विकेट्स गिरते रहे।

टीम के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए यह आईपीएल (IPL) सीजन अभी तक अच्छा नहीं बीता है। वह एक बार फिर से सस्ते में पवेलियन लौट गए हैं। कार्तिक पांच गेंदों में  दो रन बनाकर चहल का शिकार हुए। टीम के कप्तान मॉर्गन भी कुछ खास नहीं कर पाए और 23 गेंदों पर 29 रन बना कर पवेलियन लौट गए. अंत के ओवरों में रुसेल ने बड़े शॉट्स खेले लेकिन टीम को जीत की देहलीज तक नहीं पहुंचा पाए।

Note- The UP Khabar एक नया शो ला रहा है, जिसका नाम ‘जनता रिपोर्टर’ है। इस शो में हम आपके क्षेत्र की समस्याओं को आपके ही जरिए सरकार तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। इस शो में आपको बस अपने मोबाइल फोन से अपने क्षेत्र की समस्याओं का वीडियो बनाकर हमें अपने नाम और पते के साथ इस WhatsApp (9559209076) नंबर पर फॉरवर्ड करना है। साथ ही हमारे यूट्यूब चैनल को सब्स्क्राइब करके अपनी आवाज़ को बुलंद करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button