IPL 2021: राजस्थान ने पंजाब के जबड़े से छीनी जीत, आखरी गेंद पर हुआ मैच का फैसला

IPL 2021:कल खेले गए आईपीएल के दूसरे चरण के तीसरे मुक़ाबले में राजस्थान ने पंजाब को रोमांचक मैच में 2 रन से हरा दिया।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 32वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को रोमाचंक मैच में 2 रन हरा दिया। इस जीत के हीरो रहे राजस्थान के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी जिन्होंने आखरी ओवर में 4 रन डिफेंड कर नामुमकिन लग रही जीत को मुमकिन कर दिया। इसके लिए कार्तिक त्यागी को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। मैच में राजस्थान की टीम ने 186 रनों का लक्ष्य दिया था और जिसको चेस करते हुए पंजाब 2 रन से पीछे रह गया।

इससे पहले पंजाब के कप्तान राहुल ने टॉस जीत कर पहले गेंबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान की शुरुआत अच्छी रही , टीम के लिए यशस्वी जायसवाल (49) और महिपाल लोमरोर (43) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 185 रन बनाकर ऑल आउट हुई. जिसके बाद पंजाब किंग्स को जीत के लिए 186 रनों की जरूरत थी.पंजाब कि ओर से गेंदबाज़ी करते हुए अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए वहीं अनुभवी तेज गेंबाज़ मोहम्मद शमी ने तीन जबकि इशान पोरेल और हरप्रीत बरार ने एक-एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी पंजाब की टीम की शुरुआत अच्छी रही टीम ने पॉवरप्ले के 6 ओवरों में बिना विकेट गवाए 49 रन बना लिए थे. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिये 120 रन जोड़े. राहुल ने 49 और मयंक ने 67 रन बनाए. और एक समय टीम आसानी से जीत की तरफ बढ़ती हुई दिखाई दे रही थी।

राहुल और मयंक के विकेट गिरने के बाद निकोलस पूरन और ऐडन मार्कराम ने तीसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर पंजाब को जीत की तो ले गए, लेकिन जीत नहीं दिला सके. आखिरी ओवर में पंजाब को 4 रन की दरकार थी लेकिन कार्तिक त्यागी की सटीक गेंदबाज़ी के आगे पंजाब के बल्लेबाज़ बौने शाबित हुए और राजस्थान ने 2 रन से मैच जीत लिया।

ipl

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button