IPL 2021 : MI VS SRH: ख़राब बल्लेबाज़ी के कारण हैदराबाद की लगतार तीसरी हार

IPL 2021 : MI VS SRH: शनिवार की खेले गए मुक़ाबले में मुंबई इंडियंस ने सन राइजर्स हैदराबाद की 13 रन से हरा दिया।

आईपीएल (ipl) 2021 के 9वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार गेंदबाजी के प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से हरा दिया। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 150 रन के लक्ष्य को डिफेंड करते हुए टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की जबकि सनराइजर्स को लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी इसके बाद वो टूर्नामेंट में सबसे निचले पायदान पर पहुंच गए है।

मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर से अपने गेंदबाजों के दम पर एक लो स्कोरिंग मैच जीत लिया है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में मुंबई की टीम ने सन राइजर्स की टीम को सफलता पूर्वक 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने नहीं दिया और 13 रन से मैच अपने नाम कर लिया जिसके साथ मुंबई की टीम ने टूर्नामेंट में अपनी दूसरी दर्ज की।

येे भी पढ़ें- ऑलराउंडर और दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स नही खेलेगे IPL 14 जानिये क्या है कारण…

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई की टीम ने अच्छी शुरुआत की और पॉवरप्ले के 6 ओवरों में टीम का स्कोर बिना कोई विकेट खोये 50 के पार पहुंचा दिया। पॉवरप्ले के बाद रोहित शर्मा और सूर्यकुमार जल्द आउट हुए उसके बाद ईशान किशन और डी कॉक के बीच छोटी साझेदारी हुई लेकिन रन गति काफी धीरे थी। 15 ओवरों में टीम का स्कोर 100 के पार पंहुचा और अंतिम ओवरों में पोलार्ड की धमाकेदार बल्लेबाज़ी ने टीम का स्कोर 20 ओवरों में 150 तक पंहुचा दिया।

बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और पॉवरप्ले के ओवरों में हैदरबाद का स्कोर 60 रन के पार पहुंच गया। इस समय हैदरबाद अच्छी स्थिति में थी और जीतने की प्रबल दावेदार लग रही थी लेकिन पॉवरप्ले के बाद मुंबई के स्पिनरों ने कसी हुई गेंदबाज़ी करते हुए न की सिर्फ हैदरबाद की टीम के निरन्तर अंतराल पर विकेट चटकाए बल्कि बल्लेबाज़ों को रन भी नहीं बनाने दिए। जिसके बाद हैदरबाद की टीम लक्ष्य से 13 पहले ही ऑल आउट हो गयी। हैदरबाद के लिए इस टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी हार थी और टीम आईपीएल (ipl)  के इस सीजन में एक भी मैच नई जीत पायी है।

 

हैदरबाद के बाद डेविड वार्नर ने कहा इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता था लेकिन बल्लेबाजों ने अच्छा नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘ऐसे लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है, हमारी बल्लेबाजी खराब रही। अगर आप साझेदारी करते है और एक जमा हुआ बल्लेबाज आखिरी तक रहता है तो आप 150 रन के लक्ष्य को हासिल कर सकते है। बीच के ओवरों में चतुराई से खेलना होगा।’ उन्होंने उम्मीद जताई की अनुभवी केन विलियमसन चोट से उबर कर जल्दी टीम से जुड़ेंगे। वॉर्नर ने कहा, ‘मैंने फिजियो से बात की है और विलियमसम चोट से अच्छे से उबर रहे है। जब वह तैयार होंगे तो उन्हें मौका मिलेगा।’

Note- The UP Khabar एक नया शो ला रहा है, जिसका नाम ‘जनता रिपोर्टर’ है। इस शो में हम आपके क्षेत्र की समस्याओं को आपके ही जरिए सरकार तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। इस शो में आपको बस अपने मोबाइल फोन से अपने क्षेत्र की समस्याओं का वीडियो बनाकर हमें अपने नाम और पते के साथ इस WhatsApp (9559209076) नंबर पर फॉरवर्ड करना है। साथ ही हमारे यूट्यूब चैनल को सब्स्क्राइब करके अपनी आवाज़ को बुलंद करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button