IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के लड़ाकों के सामने दिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर …

IPL 2021: 14वें सीजन के 7वें मुक़ाबले में आज दिल्ली कैप्टिकल्स के सामने होगी बिना बेन स्टोक्स वाली राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल (ipl) 2021 में आज का यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पिछले साल रह चुकी फाइनलिस्ट टीम दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 से खेला जायेगा । आज का यह मुकाबला बहुत ही रोमांचक होने वाला है। जहाँ एक दिल्ली की संतुलित टीम है तो वही दूसरी तरफ रॉयल्स अपनी पहली हार के साथ स्टोक्स के टीम से बाहर होने की निराशा के साथ मैदान पर उतरेगी ।

यह बात राजस्थान रॉयल्स की लिए चिंताजनक है। जैसा की आप जानते है , राजस्थान रॉयल्स की दो दिग्गज खिलाडी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाजह जोफ्रा आर्चर टीम से बाहर है। स्टोक्स की उंगली में फ्रैक्चर होने के कारण वह आईपीएल (ipl) 14 से बाहर रहेंगे। हालांकि रॉयल्स के लि यह बात सकून देने लायक है की स्टोक्स टीम को राय देने के लिए टीम से जुडे रहेंगे।

राजस्थान ने 2008 से आईपीएल  (ipl) में 11-11 जीत-हार का रिकॉर्ड बनाते हुए 22 बार दिल्ली का सामना किया है। आरआर 2016 और 2017 में टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं था। दोनों पक्षों के बीच पिछले पाँच मुकाबलों में, कैपिटल्स पूरी तरह से रॉयल्स पर हावी रहीं, सभी पाँच बार जीते। डीसी ने पिछले सीजन में आरआर के खिलाफ आराम से दोनों मैच जीते।

ये भी पढ़ें-कौशाम्बी: पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर अवैध गन फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

हालाकिं आज के मुकाबले में देखने लायक बात यह होगी की बिना स्टोक्स और आर्चर के राजस्थान का प्रदर्शन क्या होगा। बेन स्टोक्स बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स के अहम खिलाड़ी है. उनकी गिनती मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में होती है. स्टोक्स ने 2017 में आईपीएल (ipl) का पहला मैच खेला था. उन्होंने विश्व की सबसे मशहूर लीग में 2 शतक जड़े हैं. स्टोक्स के लिए 2017 का सीजन शानदार रहा था. उन्होंने 316 रन बनाए थे और 12 विकेट अपने नाम किए थे| ऐसे में राजस्थान के फैंस की नज़रे टीम के कैप्टेन संजू सेमसन पर होगी।

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नए कप्तान रिषभ पंत के नेत्तृव में शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मैच में सीएसके को 7 विकेट से हराया था। तो वहीँ रॉयल्स पंजाब द्व्रारा दिए गए विशाल (222 रन) लक्ष्य का सामना करने में असफल रहे थे।

टीम आरआर संभावित XI

जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (C & WK), डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दूबे, श्रेयस गोपाल, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकरिया

टीम डीसी संभावित XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (C & WK), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, टॉम कुरेन, अमित मिश्रा, अवेश खान

Note- The UP Khabar एक नया शो ला रहा है, जिसका नाम ‘जनता रिपोर्टर’ है। इस शो में हम आपके क्षेत्र की समस्याओं को आपके ही जरिए सरकार तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। इस शो में आपको बस अपने मोबाइल फोन से अपने क्षेत्र की समस्याओं का वीडियो बनाकर हमें अपने नाम और पते के साथ इस WhatsApp (9559209076) नंबर पर फॉरवर्ड करना है। साथ ही हमारे यूट्यूब चैनल को सब्स्क्राइब करके अपनी आवाज़ को बुलंद करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button