IPL 2021: आज RCB और SRH के बीच महामुकाबला, जानिए किसका पलड़ा भरी

IPL 2021:बुधवार को चेन्नई के मैदान में रॉयल चैलेंजर बंगलोर और सन राइज़र्स के बीच खेला जाएगा मुक़ाबला

आईपीएल (ipl) सीजन 14 का आगाज 9 अप्रैल को हो चुका  है, अब तक खेले गए पांचों मैच रोमांचक हुए हैं. ऐसे में आज दर्शकों को काटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. आईपीएल (ipl) का छठा मुकाबला रॉयल चैलेंजर बंगलोर(आरसीबी) और सन राइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच की स्थिरता हाल के वर्षों में एक कड़े प्रतिद्वंदी के रूप में विकसित हुई है। यह दो हैवीवेट के बीच एक बराब की टक्कर देखने को मिली है, हालांकि SRH पिछले कुछ वर्षों में प्रतियोगिता में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से कही आगे खड़ी हुई दिखाई देती है। जहां एक तरफ आरसीबी ने सीजन के ओपनिंग मैच में अपनी जीत का जश्न मनाया था वहीं SRH ने अपने पहले मुकाबले में हार का स्वाद चखा था।

ये भी पढ़ें- IPL 2021: सैमसन की शतकीय पारी के बावजूद राजस्थान को मिली 4 रन से हार

शायद यही कारण हैं की सनराइजर्स ने अपनी टीम में बदलाव करने का फैसला किया हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान का मानना है की उनकी टीम में सभी का जीत में योगदान था इसलिए उनकी टीम में कोई बदलाव नज़र नहीं आ रहा है। दोनों ही टीमें इस मैदान की पिच से पूरी तरह से वाकिफ हैं। यह बात दोनों ही टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

दोनों पक्षों ने आईपीएल (ipl) में अब तक 27 बार एक दूसरे का सामना किया है। प्रतिद्वंद्विता करीबी रही है क्योंकि SRH ने 15 जीत हासिल की हैं और RCB उन मैचों में 12 बार विजेता बनकर उभरी है। दोनों पक्षों ने अपने-अपने घर पर वर्चस्व कायम किया है। दोनों पक्ष आईपीएल 2016 संस्करण के फाइनल में भी मिले थे, जहां SRH 8 रन से विजेता बनी थी।

जानिए SRH में क्या हो सकते हैं बदलाव

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम से जुड़ गए। इस बात की जानकारी हैदराबाद ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके दी। उन्होंने लिखा, “हमारे यॉर्कर किंग यहां हैं।”
नटराजन भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे और T20I सीरीज का हिस्सा थे। वनडे सीरीज के निर्णायक मैच में नटराजन ने मैच के आखिरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए भारत को रोमांचक जीत दिलाई थी।

प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर बंगलोरे

देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, वाशिंगटन सुंदर, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी / जेसन होल्डर, विजय शंकर, राशिद खान, बुद्धेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, टी नटराजन

Note- The UP Khabar एक नया शो ला रहा है, जिसका नाम ‘जनता रिपोर्टर’ है। इस शो में हम आपके क्षेत्र की समस्याओं को आपके ही जरिए सरकार तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। इस शो में आपको बस अपने मोबाइल फोन से अपने क्षेत्र की समस्याओं का वीडियो बनाकर हमें अपने नाम और पते के साथ इस WhatsApp (9559209076) नंबर पर फॉरवर्ड करना है। साथ ही हमारे यूट्यूब चैनल को सब्स्क्राइब करके अपनी आवाज़ को बुलंद करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button