IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स के ये प्लेयर्स अकेल दम पर टीम को जीता सकते हैं खिताब

आईपीएल (IPL) का अगला सीजन शुरु होने में अब सिर्फ एक सप्ताह का समय बचा हुआ है. इस लीग में हिस्सा लेने वाली टीमों ने अपनी कमर कस ली है.

आईपीएल (IPL) का अगला सीजन शुरु होने में अब सिर्फ एक सप्ताह का समय बचा हुआ है. इस लीग में हिस्सा लेने वाली टीमों ने अपनी कमर कस ली है. आईपीएल का 14 वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है. टूर्नामेंट का पहला मैच आरसीबी और मुबंई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना पहला लीग मैच खेलेगी. .पिछले सीज़न में भले ही चेन्नई का प्रदर्शन काफी खराब रहा था, लेकिन इस सीज़न में उसके पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर टीम को खिताब जिता सकते हैं.

सुरेश रैना 

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने निजी कारणों के चलके आईपीएल 2020 में हिस्सा नहीं लिया था. हालांकि, रैना की कमी टीम को साफतौर पर खली थी. इस आईपीएल के सीजन में शेन वॉटसन टीम का हिस्सा होंगे, क्योंकि क्योंकि उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. ऐसे में सुरेश रैना से टीम को और भी उम्मीदें रहेंगी. रैना इस लीग में पांच हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ थे. इस लीग के 193 मैचों में उनके नाम 5368 रन हैं.

सैम करन

भारत के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में नॉटआउट 95 रनों की पारी खेलने वाले इंग्लिश ऑलराउंडर सैम करन चैन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं. कप्तान एमएस धोनी भी इस युवा ऑलराउंडर पर काफी भरोसा दिखाते हैं.आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में सैम ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. उन्होंने पिछले साल 186 रन और 13 विकेट अपने नाम किए थे. पिछले सीजन में उन्होंने ओपनिंग करते हुए एक अर्धशतक भी जड़ा था.

मोईन अली

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 की नीलामी में इंग्लैंड के सीनियर स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को 7 करोड़ रुपये को मोटी रकम में लगाकर खरीदा. मोईन एक मैच विनर प्लेयर हैं और चेन्नई के लिए भी उनका रोल काफी अहम रहने वाला है. वह पहली बार चेन्नई के लिए खेलेंगे. उनके अनुभव और प्रतिभा को देखते हुए पहले मैच से ही उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय है. वह गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.

शार्दुल ठाकुर

इंटरनेशनल क्रिकेट में गज़ब की छाप छोड़ने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी इस आईपीएल (IPL) सीजन में टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. शार्दुल एक विकेट टेकिंग गेंदबाज हैं और बीच के ओवरों में काफी प्रभावशाली गेंदबाजी करते हैं.

ये भी पढें- सांसदों, चिकित्सकों और रेस्त्रां चलाने वालों की अपील, धूम्रपान के निर्धारित क्षेत्र खत्म किए जाएं

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आंतकी ढेर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button