भारतीय वायुसेना में नौकरियां, 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ग्रुप सी कैटेगरी के लिए पदों पर भर्ती निकली है। नोटिफिकेशन के मुताबिक पश्चिमी एयर कमांड में सिविलयन के 255 खाली पदों पर भर्ती की जानी है।

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ग्रुप सी कैटेगरी के लिए पदों पर भर्ती निकली है। नोटिफिकेशन के मुताबिक पश्चिमी एयर कमांड में सिविलयन के 255 खाली पदों पर भर्ती की जानी है। 10वीं पास कर चुके उम्मीदवारों से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए वैकेंसी (Vacancy 2021) निकाली गई है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: कचहरी परिसर में नेशनल इंफॉर्मेशन सेंटर बिल्डिंग में लगी आग, आग बुझाने में जुटी दमकल की कई गाड़ियां

ये भर्तियां वायु सेना के साउथ वेस्टर्न एयर कमांड हेडक्वार्टर के अंतर्गत की जाएंगी। ऑफिशियल नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म आगे दिए गए हैं।

इन पदों पर होंगी भर्तियां
मल्टी-टास्किंग स्टाफ
हाउस कीपिंग स्टाफ
मेस स्टाफ
एलडीसी
क्लर्क हिन्दी टाईपिस्ट
स्टेनोग्राफर ग्रेड-2
स्टोर सुपरीटेंडेंट
स्टोर कीपर
लॉन्ड्रीमैन
आया / वार्ड सहायिका
कुक
फायरमैन
पदों की कुल संख्या – 255

कैसे करें आवेदन
भारतीय वायु सेना की इस वैकेंसी के लिए आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन फॉर्म नोटिफिकेशन के साथ दिया गया है। आपको उसका प्रिंट लेकर उसमें मांगी गई सभी जानकारियां भरनी हैं। पूरी तरह भरे गए आवेदन फॉर्म को एक लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेजना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button