IND Vs ENG: भारतीय टीम में शामिल होने के बाद भी गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे हार्दिक पांड्या, ये है वजह…

पांच फरवरी से शुरू हो रहे भारत (India) और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में कप्तान विराट कोहली, आर,अश्विन, इशांत शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है.

पांच फरवरी से शुरू हो रहे भारत (India) और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में कप्तान विराट कोहली, आर,अश्विन, इशांत शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन को पहले दो टेस्ट मैच के लिए नहीं चुना गया है.

जानकारी के मुताबिक, हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी तो हो गई है लेकिन वह गेंदबाजी नहीं करेंगे. क्योंकि टीम में उनको बैटिंग के लिए चुना गया है. हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था.

वहीं टी नटराजन को पहले दो टेस्ट मैचों में आराम दिया गया है. नटराजन पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्हें एक ही दौरे पर वनडे और टी20 और टेस्ट में डेब्यू करने का मौका दिया गया. नटराजन को इंग्लैंड के खिलाफ खेलने को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है.

यह भी पढ़ें- IND Vs AUS: इंडिया टीम के 7 हीरो, जिन्होंने ब्रिस्बेन में रचा इतिहास, बनाए ये कमाल के रिकॉर्ड…

ईशांत शर्मा भी काफी दिनों बाद वापसी कर रहे हैं. ईशांत शर्मा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसकी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में शामिल नहीं किया गया था. वहीं जसप्रीत बुमराह और आर. अश्विन की टीम में वापसी हो गई है. जबकि, मोहम्मद शमी, हनुमा विहारी, उमेश यादव और रविंद्र जडेजा अभी भी चोट की वजह से खेलने में समर्थ नहीं हैं.

आपको बता दें कि, इंग्लैंड क्रिकेट टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा 5 मैचों की T20 और तीन वनडे मैच खेलने के लिए भारत (India) दौरे पर आएगी. इस सीरीज की शुरुआत पांच फरवरी से होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button