IND Vs ENG Update: जो रूट ने शतक लगाकर टेस्ट को बना दिया यादगार, जानें, क्या है वजह?

चेन्नई में पहला टेस्ट मैच खेलते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपना 100वां टेस्ट यादगार बना दिया है. रूट ने 100वां टेस्ट खेलते हुए शानदार शतक लगाया है.

चेन्नई में पहला टेस्ट मैच खेलते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (joe root) ने अपना 100वां टेस्ट यादगार बना दिया है. रूट ने 100वां टेस्ट खेलते हुए शानदार शतक लगाया है. उनके करियर का ये 20वां शतक है. रूट ने लगातार तीन टेस्ट मैचों में शतकीय पारी खेली है. इससे पहले जो रूट (joe root) ने श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए दो टेस्ट मैचों में शतक लगाया था. टीम के लिए जब शुक्रवार को खेलने के लिए मैदान पर उतरे तो टीम का स्कोर दो विकेट पर 63 रन था. लेकिन उन्होंने धैर्य और समझदारी से खेलते हुए टीम को मुश्किल दौर से निकाला और सिबली के साथ साझेदारी करते हुए 79 ओवर के बाद 228 रनों तक पहुंचा दिया है.

चेन्नई में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जो रूट (Joe root) और डोम सिबली ने शतकीय साझेदारी निभाते हुए टीम के स्कोर को 205 रनों तक पहुंचा दिया है. जो रूट (Joe root) 94 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि सिबली 67 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

लंच ब्रेक के बाद शुरू हुए खेल में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe root) और सिब्ले की जोड़ी मैदान पर जमी हुई है. दूसरे सेशन की बात करें तो ये इंग्लैंड के नाम रहा. जो रूट (Joe root) 51 और सिबली 55 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 140 रन है.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज सिबली ने 163 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. सिबली के साथ कप्तान जो रूट धैर्य के साथ उनका साथ दे रहे हैं. जो रूट 33 रन बनाकर खेल रहे हैं और 51 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट के नुककान पर 124 रन है.

चेन्नई में खेले जा रहे भारत (INDIA) और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए शुरूआती समय में टीम इंडिया (INDIA) पर दबाव बनाने की कोशिश की. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अपनी धारदार गेंदबाजी से लंच ब्रेक से पहले दो विकेट चटका दिए. इंग्लैंड दो विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए हैं. इंग्लैंड की तरफ से बर्न्स और सिबले ने टीम को एक अच्छी शुरूआत दिलाने में कामयाब जरूर रहे लेकिन ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए.

लंच ब्रेक से कुछ देर पहले ही ऑफ स्पिनर आर. अश्विन की गेंद पर बर्न्स आउट हो गए. अश्विन ने बर्न्स का विकेट लेकर टीम इंडिया (INDIA) को पहली सफलता दिलाई. बर्न्स 60 गेंदों का सामना करते हुए 33 रन बनाए.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया की बैठक तक पहुंचा किसान आंदोलन का मुद्दा, विराट कोहली ने कहा…

वहीं बर्न्स के बाद मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरे डेनिएल लॉरेंस भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हो गए. लारेंस ने सिर्फ पांच गेंद खेली और कोई भी रन नहीं बना पाए. बुमराह ने भारत में अपना पहला टेस्ट खेलते हुए घर के मैदान पर पहला विकेट लिया.

वहीं लारेंस के आउट हो जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे कप्तान जो रूट अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. रूट ने लंच ब्रेक तकचार रन बनाए. जबकि सिब्ले 96 गेंदों का सामना कर 26 रन के स्कोर पर खेल रहे हैं. जो रूट 100वां टेस्ट खेलने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं. रूट (Joe root) 15वें इंग्लिश क्रिकेटर हैं जिन्होंने टेस्ट मैचों का शतक पूरा किया है.चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन जो रूट की उम्र 30 साल 37 दिन है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button