IND Vs ENG LIVE Update: इंग्लैड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, भारत ने टीम में किए दो बदलाव

भारत (India) और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच टी-20 मैचों की सीरीज का आज चौथा टी-20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इंग्लैंड (England ) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. बता दें कि इग्लैंड ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है

इंग्लैंड टीम की प्लेइिंग इलेवन -जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड

टीम इंडिया ने अपनी टीम में दो बदलाव किया है. ईशान किशन की स्थान पर सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह दी गई हैं, वहीं स्पिनर गेंदबाज यजवेंद्र चहल की जगह  राहुल चाहर को टीम में शामिल किया गया है

भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर

भारत (India) और इंग्लैंड (England ) के बीच चल रही पांच टी-20 मैचों की सीरीज का आज चौथा टी-20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इंग्लिश टीम ने भारत को तीसरे टी-20 मैच में 8 विकेट से हराया. जिसकी वजह से इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है. लेकिन टीम इंडिया चौथे मुकाबले को जीतकर सीरीज को 2-2 से बराबर करना चाहेगी.

भारत (India) और इंग्लैंड (England ) के बीच खेली जा रही पांच टी-20 मैचों की सीरीज का आज चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए ये मैच करो या मरो की स्थिति जैसा है. टीम इंडिया (India) को सीरीज बचाने के लिए हर-हाल में जीत दर्ज करनी होगी. भारत सीरीज में 2-1 से पीछे है. विराट एण्ड कंपनी इस मुकाबले में सीरीज बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

इंग्लैड के के तेज गेंदबाजों भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं, इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल की खराब फॉर्म भी चिंता का विषय बनी हुई है.

टीम इंडिया (India) और इंग्लैंड (England ) के बीच हेड -टू-हेड की बात करें तो दोनों टीमें अंतरराष्ट्रीय टी-20 फॉर्मेट में अब तक 17 बार आमने सामने आ चुकी है. इसमें 9 मैच इंग्लैंड ने जीते हैं, तो वहीं 8 मैचों टीम इंडिया ने बाजी मारी है. वहीं बात करें भारतीय मैदानों पर खेले गए मैचों की तो इंग्लैड ने टीम इंडिया (India) के साथ कुल 9 मैच खेले हैं. जिसमें पांच मैचों में इंग्लैंड को जीत मिली तो चार मैच भारत ने जीते .

ये भी पढ़ें- बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पड़ा पहला मत, चुनाव आयोग की विशेष सुविधा के तहत ‘बसंती’ ने डाला वोट

इंग्लिश टीम में एक बदलाव की संभावना 

इंग्लैंड (England) ने तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बेहतरीन जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. वहीं इंग्लैंड टीम चौथे टी-20 मैच में टीम में एक बदलाव कर सकती है, यदि चौथे टी -20 में स्पिनर्स के लिए अनुकूल पिच दिखती है तो, इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन तेज गेंदबाज की जगह ऑलराउंडर सैम करन की जगह स्पिन ऑलरांउडर माईन अली को अतिंम ग्यारह में शामिल कर सकते हैं. बता दें कि इग्लिंश टीम में काई और बदलाव होना मुश्किल है.

ये भी पढ़ें- रामसेतु के मुहूर्त शूट के लिए जैकलीन और नुसरत संग अयोध्या रवाना हुए अक्षय कुमार

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड टीम- जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन रॉय, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कर्रन/मोईन अली, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर.

भारतीय कप्तान टीम में कर सकते हैं दो बदलाव

तीसरे टी-20 में हार के भारतीय कप्तान विराट कोहली ने चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में छह गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान में उतरने के सकेंत दिए थे. ऐसे में इस मुकाबले में राहुल तेवतिया या अक्षर पटेल को टीम में जगह मिल सकती है. हालांकि, कप्तान विराट कोहली के लिए ये फैसला कठिन होने वाला है. क्योंकि अगर भारत छह गेंदबाजी विकल्प के साथ उतरता है तो उसे श्रेयस अय्यर और ईशान किशन में से किसी एक को बाहर बैठाना होगा.

बता दें कि इसके साथ ही भारतीय कप्तान कोहली ने चौथे टी-20 मैच शार्दुल ठाकुर की जगह इस मैच में टी नटराजन या नवदीप सैनी को मौका दे सकते हैं. शार्दुल ठाकुर तीसरे टी20 में काफी महंगे साबित हुए थे.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम– केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन/श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/राहुल तेवतिया, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन/नवदीप सैनी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button