IND VS END: आज खेला जाएगा सीरीज का आखिरी वनडे, भारत 36 सालों की बादशाहत को रखना चहेगा बरकरार

भारत (India) और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की वनडे सीरीज बेहद रोमांचक मोड़ पर है. आज सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला खेला जाना है

भारत (India) और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की वनडे सीरीज बेहद रोमांचक मोड़ पर है. आज सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला खेला जाना है. दोनों में से जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, सीरीज उसके नाम हो जाएगी. फिलहाल यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे में दोनों ही टीमें हर हाल में तीसरे वनडे में जीत दर्ज करना चाहेंगी.

टीम इंडिया 36 साल की बादशाहत कायम रखना चाहेगी 

अगर आंकड़ो की बात करें तो वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ घर पर खेलते हुए टीम इंडिया (India) का पलड़ा भारी रहा है. भारतीय (India) टीम इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीन पर पिछले 36 सालों से कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं हारी है. ऐसे में भारतीय टीम 36 साल की अपनी बादशाहत को कायम रखना चाहेगी.

 

इंग्लिश टीम ने आखिरी बार 1984-85 में भारत में वनडे सीरीज जीती थी. हालांकि, 1992-93 और 2001-02 में भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज ड्रॉ रही थी. इसके बाद से टीम इंडिया ने घर पर खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ अपनी सभी वनडे सीरीज जीती हैं.

बता दें कि पहले वनडे में जहां भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी, तो वहीं दूसरे वनडे में टीम इंडिया (India) के धुरंधर गेंदबाज बेअसर दिखे थे. खासकर स्पिनर कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या की काफी पिटाई हुई थी. इन दोनों ने दूसरे मुकाबले में कुल 16 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 156 रन लुटा डाले. ऐसे में कप्तान विराट कोहली इन दोनों की जगह युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दे सकते हैं.

इंग्लिश टीम की कप्तानी करेंगे जोस बटलर करेंगे

तीसरे वनडे में भी इंग्लैंड टीम की कमान जोस बटलर के हाथों में रहेगी. दरअसल, इस मैच में भी नियमित कप्तान इयोन मोर्गन टीम का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि, इस मुकाबले के लिए सैम बिलिंग्स फिट हैं, लेकिन कप्तान बटलर विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे.

तीसरे वनडे वनडे मैच के लिए दोनों टीमों  के स्क्कॉर्ड

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, लियाम लिविंग्स्टोन, मैट परकिंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ले और मार्क वुड.

ये भी पढ़ें- West Bengal Election 2021: बंगाल में ऑडियो टेप से मचा बवाल, BJP ने ममता बनर्जी पर लगाया ये बड़ा आरोप…

ये भी पढ़ें- IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 14वें सीजन के लिए लॉन्च की नई जर्सी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button