नए साल में यदि आप भी करना चाहते हैं स्टॉक मार्किट में इन्वेस्ट तो ये स्टॉक आपके लिए हैं बेस्ट

 कोरोना काल के बाद शेयर बाजार में बहुत सारे स्टॉक्स ने शानदार रिटर्न दिया. बीते साल 2021 में सेसेंक्स और निफ्टी में 20 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है.

इनमें भी पावर और मेटल में 60 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. यहां हम ऐसे 10 शेयरों की सूची दे रहे हैं जिनमें CapitalVia Global Research ने साल 2022 में दांव लगाने की सलाह है.

Mahindra and Mahindra

इस स्टॉक में कैपिटल वाया की 1100 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा दुनिया की सबसे बड़ी उत्पादक है और भारत की तीसरी सबसे बड़ी केमिकल बनाने वाली कंपनी है. कंपनी एग्रीकल्चर सेक्टर से संबंधित अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियों के ग्रोथ पर फोकस कर रही है जिसका आगे इसको फायदा मिलेगा.

Reliance Industries (RIL)

RIL में 2850 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है. कैपिटल वाया का मानना है कि कंपनी का उसके हर प्रोडक्ट और सर्विस पोर्टफोलियो में प्रभुत्व है.  इसके साथ ही फंड रेजिंग के बाद कंपनी की बैलेसशीट काफी मजबूत हो गई है.

Tata Consultancy Services (TCS)

इस स्टॉक में कैपिटल वाया की 4,400 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कंपनी ने एक बहुत ही मजबूत क्लाइंट बेस बना लिया है. कोरोना महामारी के दौरान कंपनी के मुनाफे में जोरदार बढ़ोतरी देखने को मिली है.

Bharti Airtel

भारती एयरटेल में कैपिटल वाया की 870 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि यह स्टॉक लंबे नजरिए के निवेश से करने के लिए काफी अच्छा नजर आ रहा है.  टैरिफ हाईक के बाबजूद इसके कस्टमर बेस पर कोई असर नहीं पड़ा है. आगे आने वाले सालों में भी हमें कंपनी के कारोबार में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button