फिरोजाबाद में ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसल को लेकर किसानों ने लगाया जाम, जमकर हंगामा

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की सैकड़ों बीघा फसल नष्ट हो गई। इससे परेशान होकर किसानों ने जलेसर मार्ग को जाम कर दिया।

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की सैकड़ों बीघा फसल नष्ट हो गई। इससे परेशान होकर किसानों ने जलेसर मार्ग को जाम कर दिया। सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के नारखी क्षेत्र में मिर्च की फसल बहुतायत मात्रा में होती है। यहां की मिर्च कई प्रदेशों में सप्लाई की जाती है। कर्ज पर पैसा लेकर किसान मिर्च की फसल करते हैं लेकिन विगत 4 दिन से हो रही रिमझिम बारिश के बीच हुई ओलावृष्टि से किसानों की मिर्च और आलू की फसल पूरी तरह नष्ट हो गई है। किसानों का कहना है की बेमौसम हुई बरसात और ओलावृष्टि से उन्हें काफी नुकसान हुआ है, उन्होंने फसल के लिए बैंक और अन्य लोगों से कर्जा भी ले रखा था।

रविवार को ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर किसान एकजुट हो गए और फिरोजाबाद जलेसर मार्ग असन चौराहा पर जाम लगा दिया। गांव नगला आम, नगला डूमर, असन समेत अन्य गांव के ग्रामीणों द्वारा जाम लगने की सूचना पर सीओ टूंडला अभिषेक श्रीवास्तव, एसडीएम समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जानकारी मिलते ही पूर्व विधायक प्रेमपाल सिंह धनगर भी मौके पर पहुंचे हैं।

विधायक ने किसानों की फसल में हुए नुकसान का आंकलन कर सरकार से मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया है। इस पूरे मामले को लेकर विधायक ने तहसीलदार और लेखपाल समेत अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह किसानों की हर संभव मदद करें। जाम को दो घण्टे से अधिक समय हो गया। अधिकारी मौके पर मनाने में जुटे हैं।

रिपोर्टर – ब्रजेश राठौर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button