सहारनपुर: अवैध रूप से सड़क के किनारे रखे खोखों को अभियान चला कर हटाया जाए : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने नगर निगम को निर्देश दिये कि पुल खुमरान पर पुल चैडीकरण के कारण जिन व्यापारियों की दुकानें ध्वस्त की गयी है, निगम बोर्ड की बैठक में उन व्यापारियों की समस्या रखी जाए।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने नगर निगम को निर्देश दिये कि पुल खुमरान पर पुल चैडीकरण के कारण जिन व्यापारियों की दुकानें ध्वस्त की गयी है, निगम बोर्ड की बैठक में उन व्यापारियों की समस्या रखी जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि यदि नगर निगम भविष्य में उस स्थान पर कोई दुकान निर्माण करता है तो इन व्यापारियों को प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने चिलकाना रोड़ सहित शहर के तमाम क्षेत्रों में अवैध रूप से सड़क के किनारे रखे खोखों को अभियान चला कर हटाया जाए। शहर की यातायात व्यवस्था को और अधिक चुस्त दुरूस्त किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि व्यापार बंधु की समस्याओं को त्वरित निस्तारण सुनिशिचत किया जाए।

यह भी पढ़ें- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने BKU नेता राकेश टिकैत से की बातचीत, बोले- किसानों के साथ है समाजवादी पार्टी

अखिलेश सिंह आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलास्तरीय व्यापार बंधु की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होने वाणिज्य कर अधिकारी को निर्देश दिये कि बेवजह किसी भी व्यापारी को परेशान न किया जाए। उन्होने कहा कि जो भी कार्यवाही की जाए वह पूर्ण रूप से विधि सम्मत हो। उन्होने कहा कि पुराने व नये शहर को जोडने वाला लिंक रोड के पुल पर अवैध तरीके से जो खोखे रख दिये गये है और इनसे यातायात बाधित हो रहा है उसे पुलिस अधीक्षक यातायात और सहायक नगर आयुक्त नगर निगम बुधवार का दिन तय करके वहां से अतिक्रमण हटवाएं। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से सड़कों पर अतिक्रमण को चिन्हित कर उसे हटवाया जाए। व्यापारियों ने कहा कि शहर में पार्किंग की व्यवस्था नही है जिससे ग्राहक और दुकानदार दोनो परेशान है। जिस पर नगर निगम के अधिकारी ने कहा कि बाईक और कार के लिए पार्किंग बनायी जा रही है, तैयार होते ही मुहैया करा दी जायेगी।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सफाईकर्मी नगर निगम द्वारा बनाए गये कूडा घरों में ही कूडा डालें। उन्होने शहर के प्रमुख चैराहों का सौन्दर्यीकरण करने की योजना के अन्तर्गत जिन दुकानों को हटाये जाने की योजना बन रही है उनकी पुनर्वास की योजना के लिए सहायक नगर आयुक्त का उत्तरदायित्व सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यापारियों के पर्नुवास की समुचित व्यवस्था भी कराई जाए।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ. एस. चनप्पा, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एस0बी0सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात प्रेमचन्द, ज्वाईंट कमिश्नर (कार्यपालक) वाणिज्य कर विभाग राजेश कुमार गोयल सहित व्यापारी बंधु के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-राहुल भारद्वाज 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button