दीपावली के बाद लगातार बंद रहेंगे बैंक, अगर निपटाना हैं पेंडिंग काम तो देखें ये खबर

दीपावली के साथ ही त्योहारों की कतार सी लग जाती है।  पूरे सप्ताह त्यौहार मनाया जताई है। इसके चलते कई सरकारी छुट्टियां भी होती है। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम है तो त्योहारी सीजन में देखकर बैंक जाएं

दीपावली के साथ ही त्योहारों की कतार सी लग जाती है।  पूरे सप्ताह त्यौहार मनाया जताई है। इसके चलते कई सरकारी छुट्टियां भी होती है। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम है तो त्योहारी सीजन में देखकर बैंक जाएं क्योंकि दिवाली के बाद भी लगातार कई दिन तक बैंक बंद रहेंगे। 15 नवंबर के दिन बैंक की छुट्टी है क्योंकि इस दिन रविवार है, इसलिए पूरे देश में बैंकिंग कामकाज बंद रहेगा, इसके अलावा 16 नवंबर को भी कई राज्यों में बैकिंग सर्विस बंद रहेगी।

दिवाली के दो दिन बाद भी बैंक बंद

16 नवंबर यानि कि सोमवार को भैयादूज का त्योहार है तो इस दिन भी कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। बता दें कि नवंबर महीने में कई त्योहार हैं, इसलिए इस महीने बैंक की छुट्टियां काफी ज्यादा रहेंगी। दिवाली के बाद लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे और इसके बाद छठ के दिन भी बैंक बंद रहेंगे।20 और 21 नवंबर को छठ की वजह से बिहार और झारखंड में बैंक बंद रहेंगे और 22 नवंबर को रविवार की छुट्टी होने से देशभर में बैकिंग सेवा बंद रहेंगी।

पति था मानसिक रोगी, पांच सौ रूपये उधार लेकर शुरू किया काम और आज हैं करोड़ों की मालकिन

28 नवंबर को चौथा शनिवार है, इसलिए इस दिन बैंकों की साप्ताहिक छुट्टी रहेगी। इसके बाद 29 नवंबर को रविवार होने की वजह से छुट्टी रहेगी। इसके बाद 30 नवंबर को गुरू नानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा है, जिसकी वजह से इस दिन भी बैंक की छुट्टी रहेगी।

नवंबर में कब और कहां बंद रहेंगे बैंक?

15 नवंबर – रविवार, देशभर में बंद रहेंगे बैंक
16 नवंबर – भैयादूज, चित्रगुप्त जयंती, विक्रम संवत न्यू ईयर डे। अहमदाबाद, बेलापुर, बंगलूरू, गंगटोक, कानपुर, लखनऊ, मुंबई और नागपुर में बंद रहेंगे बैंक।
17 नवंबर – लक्ष्मी पूजा, निंगोल चक्कौबा। गंगटोक और इम्फाल में बंद रहेंगे बैंक।
18 नवंबर – छठ पूजा और गंगटोक में बंद रहेंगे बैंक।
20 नवंबर – छठ पूजा और पटना और रांची में बंद रहेंगे बैंक।
21 नवंबर – छठ पूजा और पटना में बंद रहेंगे बैंक।
28 नवंबर – चौथा शनिवार, पूरे देश में बंद रहेंगे बैंक।
29 नवंबर – रविवार, देशभर में बंद रहेंगे बैंक।
30 नवंबर – गुरू नानक जयंती, कार्तिक पूर्णिमा। बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पटना, रायपुर, रांची, शिमला और श्रीनगर में बंद रहेंगे बैंक।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

 

Related Articles

Back to top button