कोरोना की दूसरी लहर का कहर, देश में तीन करोड़ के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा !

देशभर में कोरोना का ग्राफ धीरे धीरे नीचे आ रहा है। मौत का तांडव कर रहे कोरोना वायरस पर लगाम कस्ती दिख रही है है।

नई दिल्ली : देशभर में कोरोना का ग्राफ धीरे धीरे नीचे आ रहा है। मौत का तांडव कर रहे कोरोना वायरस पर लगाम कस्ती दिख रही है है। ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्यूंकि आज यानि मंगलवार को 91 दिनों बाद पहली बार कोरोना संक्रमण के मामले 50 हज़ार से कम आए हैं। लेकिन जहां कोरोना वायरस के मामलों में एक तरफ कमी आई है वहीं दूसरी ओर भारत में इस महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3 करोड़ के करीब पहुंच गई है।

बता दें कि बुद्धवार यानी कल संक्रमितों की संख्या आधिकारिक तौर पर 3 करोड़ के पार पहुंच जाएगी। देश में संक्रमित मरीज़ों की संख्या बढ़ने का सबसे बड़ा कारण कोरोना महामारी की दूसरी लहर है। जिसके चलते न सिर्फ पिछले साल के एक लाख मामलों का रिकॉर्ड टूटा बल्कि संक्रमित मामलों की सुनामी के बीच यह आंकड़ा 4 लाख को भी पार कर गया।

देश में मंगलवार को कोरोना के मरीजों की संख्या 2 करोड़ 99 लाख 77 हजार 861 तक पहुंच गई है। इस संख्या को तीन करोड़ तक पहुंचने में अब बस 22 हज़ार मामले कम हैं जिसकी आधिकारिक पूर्ती कल तक हो जाएगी। ऐसे में 23 जून के आधार पर गिना जाए तो भारत में महज 51 दिनों में कोरोना के एक करोड़ केस मिले हैं। यह आंकड़ा कोरोना की दूसरी लहर के कहर का सबूत है। रोजाना का औसत देखा जाए तो इन 51 दिनों में करीब दो लाख केस रोज मिले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button