हैप्पी न्यू ईयर: साल 2022 इन 12 राशियों के लिए होगा कैसा ? यहाँ देखिए अपना राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

सरकारी नौकरी कर रहे लोगों का अपने काम के प्रति समर्पण और बढ़ेगा तथा समाज के प्रति उनमें दया का भाव जागृत होगा. उनका पूरा ध्यान दूसरों की भलाई करने में बीतेगा.यात्रा मनोरंजक रहेगी. कोई बड़ा काम होने से प्रसन्नता रहेगी. कारोबार में वृद्धि होगी. विरोधी सक्रिय रहेंगे. धन प्राप्ति सुगम होगी. समय अनुकूल है. जोखिम व जमानत के कार्य टालें.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 1

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

स्कूल में पढ़ रहे छात्र आज के दिन अपनी कला को निखारने में ध्यान लगायेंगे जैसे कि कुछ नृत्य में रुचि लेंगे तो कुछ चित्रकारी में. आगे चलकर यह उनके काम भी आएगा.उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी. किसी बड़े काम को करने की योजना बनेगी. आत्मसम्मान बना रहेगा. व्यापार लाभदायक रहेगा. घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है.

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 8

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र किसी के बहकावे में ना आयें व किसी के ऊपर जल्दी भरोसा भी ना करे. आज के दिन आपको कई बहकाने वाले ऑफर आ सकते हैं जो आगे चलकर बुरे परिणाम देंगे. इसलिये स्वयं को सचेत रखे.मित्रों का सहयोग करने का मौका प्राप्त होगा. मेहनत का फल मिलेगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. घर-बाहर पूछ-परख रहेगी. लेन-देन में सावधानी रखें. अ

शुभ रंग: स्लेटी

शुभ अंक: 7

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज के दिन आपका ज्यादातर समय अपने परिवारवालों के साथ ही व्यतीत होगा. आप सभी एक-दूसरे से अपने सुख-दुःख साँझा करेंगे जिससे आपसी रिश्तों में मजबूती आएगी.विवाद को बढ़ावा न दें. कानूनी अड़चन से सामना हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बुरी खबर मिल सकती है, धैर्य रखें. दौड़धूप से स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है.

शुभ रंग: केसरी

शुभ अंक: 5

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

अविवाहित लोगों का मन आज के दिन कई लोगों की ओर आकर्षित होगा और शायद वे किसी को अपना दिल भी दे बैठे. ऐसे में किसी भी चीज़ की जल्दबाजी न करें व मन को शांत रखे.
शुभ रंग: नीलामनपसंद भोजन का आनंद मिलेगा. पार्टी व पिकनिक का आयोजन हो सकता है. नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी. जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा.

शुभ रंग :- लाल
शुभ अंक: 4

कन्या (टो, प, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

प्राइवेट नौकरी कर रहे लोग अपने काम से संतुष्ट दिखाई देंगे तथा वे अपने अंदर एक नयी स्फूर्ति पाएंगे जो उन्हें काम करने की प्रेरणा देगी.किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही प्राप्त होगा. किसी वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग मिलेगा. भाग्य अनुकूल है. व्यापार-व्यवसाय में वृद्धि होगी. धन प्राप्ति सुगम होगी.

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 9

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

यदि आप किसी समस्या का सामना कर रहे हैं तो वह आज के दिन अपने परिवार के साथ अवश्य साँझा करें जिससे उसका समाधान निकलेगा. घर में कोई धार्मिक आयोजन होने की भी संभावना हैं जिससे घर का वातावरण आध्यात्मिक रहेगा.किसी व्यक्ति विशेष का सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार लाभदायक रहेगा. पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा. प्रसन्नता में वृद्धि होगी.

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 5

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
सरकारी अधिकारियों की आज के दिन अपने सहकर्मियों के साथ तीखी नोकझोंक होने की संभावना हैं जिससे उन्हें बचना चाहिए. आज आपका स्वभाव अपेक्षाकृत थोड़ा चिढ़चिढ़ा रहेगा.चोट व दुर्घटना से बड़ी हानि हो सकती है. दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं. किसी अपरिचित व्यक्ति पर अतिविश्वास न करें. किसी भी प्रकार के विवाद में न पड़ें.

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 3

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
यदि आप व्यापार करते हैं तो आज के दिन आपको धन संबंधी बड़ा लाभ मिल सकता हैं जिससे परिवार की आर्थिक स्थिति बदल सकती हैं. घर पर रिश्तेदारों का भी आना-जाना लगा रहेगा.तीर्थदर्शन की योजना फलीभूत होगी. सत्संग का लाभ मिलेगा. आत्मशांति रहेगी. यात्रा संभव है. व्यापार ठीक चलेगा.

शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 2

मकर (भो, जा जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
जिनका विवाह हो चुका हैं वे किसी ओर के प्रति आकर्षित हो सकते हैं जिससे रिश्तों में खटास उत्पन्न हो सकती है. इसलिये स्वयं पर नियंत्रण रखे व किसी भी प्रकार की अनहोनी से दूर रहें.कार्यस्थल पर परिवर्तन की योजना बनेगी. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा. नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे.

शुभ रंग: महरून

शुभ अंक: 7

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

मानसिक रूप से आप एकदम स्वस्थ रहेंगे व नए-नए विचारों का आपके अंदर समावेश होगा. चारो ओर सकारात्मकता का माहौल छाया रहेगा तथा आप भी वैसा ही सोचेंगे.डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है. यात्रा मनोरंजक रहेगी. नौकरी में मातहतों का सहयोग प्राप्त होगा. शेयर मार्केट में जल्दबाजी न करें. व्यापार लाभदायक रहेगा.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 6

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
यदि आप सरकारी नौकरी करते हैं तो आज के दिन आपकी अपने उच्च अधिकारीयों या राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत लोगों के साथ बहस हो सकती हैं जो आपके करियर के लिए सही नही रहेगी. ऐसे में किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से स्वयं को दूर रखेंगे तो उचित रहेगा.फालतू खर्च होगा. किसी के व्यवहार से क्लेश होगा. जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा. आय में निश्चितता रहेगी.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 9

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button