गुजरात नगर निगम चुनाव: ‘आप’ ने बिगाड़ा कांग्रेस का खेल, बीजेपी का जलवा बरकरार

गुजरात में नगर निगम चुनाव के बाद मतों की गणना जारी है. 6 नगर निगम चुनाव में जहां बीजेपी की स्थिति काफी अच्छी है तो वहीं कांग्रेस का खेल बिगड़ चुका है.

गुजरात में नगर निगम चुनाव के बाद मतों की गणना जारी है. 6 नगर निगम चुनाव में जहां बीजेपी (bjp) की स्थिति काफी अच्छी है तो वहीं कांग्रेस का खेल बिगड़ चुका है. इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी और अरविंद केजरीवाल की पार्टी कोई खास कमाल नहीं कर पाई है. एआईएमआईएम को जहां कोई भी सीट मिलती नजर नहीं आ रही है तो वहीं आम आदमी पार्टी सूरत में 8 सीटों पर जीत के साथ ही अन्य 10 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

गुजरात में 6 महानगरों राजकोट, भावनगर, सूरत, अहमदाबाद, जामनगर और वडोदरा में मतगणना चल रही है. सूरत में बीजेपी (bjp) सत्ता पर काबिज होती दिखाई दे रही है. जबकि आम आदमी पार्टी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. अबतक आप के खाते में 8 सीटें आ चुकी है और 10 पर आगे चल रही है. जबकि बीजेपी 56 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. लेकिन कांग्रेस तीसरे नंबर पर पहुंच गई है और सिर्फ 8 सीटों पर आगे है.

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: मथुरा की किसान महापंचायत में नए कृषि कानूनों के खिलाफ आज हुंकार भरेंगी प्रियंका गांधी

बसपा के खाते में तीन सीटें गई हैं. इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी अभी तक किसी सीट पर कब्जा नहीं कर पाई है. वडोदरा, राजकोट और भावनगर में बीजेपी (bjp) की लड़ाई सीधे तौर पर कांग्रेस के साथ है लेकिन राजकोट में बीजेपी क्लीन स्वीप करती दिखाई दे रही है.

जामनगर की बात करें तो यहां कांग्रेस का खाता भी खुलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है. वहीं बसपा ने तीन सीटों पर जीत का परचम लहरा दिया है. जबकि बीजेपी (bjp) 28 सीटें जीतती हुई दिखाई दे रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button