लड़कियों को कमिशनड अफसर के तौर पर कैरियर बनाने का सुनहरा मौका

पंजाब सरकार ने सेना में कमिशनड अफसर के तौर पर कैरियर शुरू करने की इच्छुक लड़कियों को माई भागों आम्र्ड फोर्सिज़ प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट फार गर्लज, मोहाली में सुनहरी मौका प्रदान किया जा रहा है।

पंजाब सरकार ने सेना में कमिशनड अफसर के तौर पर कैरियर शुरू करने की इच्छुक लड़कियों को माई भागों आम्र्ड फोर्सिज़ प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट फार गर्लज, मोहाली में सुनहरी मौका प्रदान किया जा रहा है।

माई भागों आम्र्ड फोर्सिज़ प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट फार गर्लज़( एम.बी.ए.एफ.पी.आई), मोहाली ने जुलाई 2021 से शुरू होने वाले सातवें बैच में दाखिले के लिये चाहवानों से आवेदन-पत्रों की माँग की है।

ये भी पढ़ें- अजब- गजब: बॉस ने नहीं दी ऑफिस से छुट्टी तो युवक ने कर डाली किडनैपिंग की साजिश

यह जानकारी देते हुये आज यहाँ सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एम.बी.ए.एफ.पी.आई.9एकड़ में फैली एक पूरी तरह रिहायशी संस्था है। इंस्टीट्यूट में आम जानकारी, कम्यूनिकेशन स्किल्ज़, पर्सनेलिटी डिवैल्पमैंट और आत्म -विश्वास सृजन करना, एन.सी.सी. प्रशिक्षण, शारीरक शिक्षा और अंदुरूनी और बाहरी खेल गतिविधियां मुहैया करवाई जाती हैं। विद्यार्थियों को पेशेवरों की तरफ से एस.एस.बी. और आम्र्ड फोर्सिज़ में जाने के लिए दाखिला परीक्षा का प्रशिक्षण दिया जायेगा।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि यहाँ से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली लड़कियों को एम.सी. एम. डी.ए.वी. कालेज चण्डीगढ़ से 3 साल की ग्रेजुएशन डिग्री दी जाती है। आवेदकों के लिए प्राथमिक योग्यता में पंजाब का निवासी होना, मौजूदा समय में किसी भी स्ट्रीम और किसी भी बोर्ड से 12वीं और मार्च/अप्रैल 2021 में (12वीं) पास करना, 1 जुलाई 2021 को 16 साल या इससे अधिक होना शामिल है।

इच्छुक उम्मीदवार दाखिला परीक्षा के लिए माई भागों आम्र्ड फोर्सिज़ प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट फार गल्र्ज के लिंक http:// recruitment-portal.in पर या http://mbafpigirls.in पर क्लिक करके आनलाइन आवेदन दे सकते हैं। यह लिंक 4 मार्च, 212121 से 28 अप्रैल, 2021 तक उपलब्ध होंगे।

और ज्यादा जानकारी या पूछताछ के लिए उम्मीदवार 0172 -2233105 पर संपर्क कर सकते हैं या ईमेल [email protected] या वैबसाईट www.mbafpigirls.in या सी.डैक की वैबसाईट http://recruitment-portal.in पर जा सकते हैं।

प्रवक्ता ने आगे स्पष्ट किया कि एम.बी.ए.एफ.पी.आई. का कहीं भी किसी भी प्रवेश परीक्षा प्रशिक्षण संस्था के साथ कोई सम्बन्ध नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button