शादी के बाद लड़कियों को कभी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां

रिश्ते बनाना तो बहुत आसान होता है लेकिन उन्हें संभालना मुश्किल होता है। एक अच्छे रिश्ते का मतलब केवल फूल देना और अच्छी जगह पर डिनर करना नहीं होता है।

रिश्ते बनाना तो बहुत आसान होता है लेकिन उन्हें संभालना मुश्किल होता है। एक अच्छे रिश्ते का मतलब केवल फूल देना और अच्छी जगह पर डिनर करना नहीं होता है। वैसे तो बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें करने से आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं लेकिन ऐसी कुछ गलतियां है जो आपको एक सीरियस रिलेशनशिप में भूल कर भी नहीं करनी चाहिए। हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन छोटी-छोटी गलतियों की वजह से आप अपने पति और शादी दोनों को बर्बाद कर रही हैं।

1- पैसे खर्च करने के मामले में नादानी- एक कहावत है कि जितनी चादर हो, उतना ही पैर पसारना चाहिए। हर पत्नी को चाहिए कि अपने घर की कमाई को ध्यान में रखकर खर्च करे और बजट बनाए। आप अगर पैसों के मामले में समझदार नहीं हैं तो यह आपको बाद में महंगा पड़ सकता है। लगातार लग्जीरियस चीजों की कमी की शिकायत करते रहना अच्छी बात नहीं है।

ये भी पढ़ें – क्या आप जानते हैं बॉलीवुड के दिग्गत अभिनेता नाना पाटेकर का असली नाम ??

2-लगातार नेगेटिव बातें-आपको अपने बालों से नफरत है, घर के आस-पास होने वाला शोर, पड़ोसियों का बर्ताव, आपका ऑफिस का डंब सहयोगी, नौकरानी का खराब काम। हर वक्त अगर आप हर किसी की शिकायत करती रहती हैं तो इसका आपके ही रिश्ते पर बुरा असर पड़ता है। हो सकता है कई बार आपकी आलोचना सही ही हो, फिर भी आपको अपने पति के सामने हर किसी की बुराई नहीं करनी चाहिए। इससे उनके मन में आपकी एक नकारात्मक छवि बनती चली जाएगी।

आपके पति जैसे ही घर में प्रवेश करते हैं, आपको अपने दिमाग से सारी नेगेटिव बातों को हटा देना चाहिए। लड़कों को चीजों को सुलझाना पसंद होता है और अगर आप शिकायतों के ढेर से उन्हें घेर लेंगी तो शायद वह आपसे दूर होते चले जाएं। हर आदमी चाहता है कि वह अपनी पत्नी को खुश रखें लेकिन अगर उसको यह महसूस होता है कि वह ऐसा नहीं कर पा रहा है तो वह निराश हो जाता है। कभी-कभी उनसे शिकवा करना तो ठीक है लेकिन इसे अपनी दिनचर्या में शामिल ना कर लें।

3- हमेशा दूसरी चीजों को अपनी प्राथमिकता में रखना-जब आपके सामने आपके बच्चे, मां, दोस्त या करियर आता है तो आप अपने पति को दरकिनार कर देती हैं और उन्हें यह एहसास कराती हैं कि उनकी कोई खास अहमियत आपकी लाइफ में नहीं है। सोचिए कि हर रोज, कई सालों तक आपको लगातार यह जताते रहे तो आपको कैसा लगेगा? यकीनन आपकी भावनाओं और आपके आत्मविश्वास को ठेस पहुंचेगी। आजकल कई कपल्स के तलाक की एक वजह यह भी होती है कि वे एक-दूसरे की देखभाल नहीं करते हैं और एक-दूसरे को बिल्कुल अहमियत नहीं देते हैं। ऐसी गलती अनजाने में भी ना करें।

4-प्यार जताने से दूर भागना-हर पति अपनी पत्नी से फिजिकल अफेक्शन भी चाहता है। अगर आप लगातार उनसे दूर भाग रही हैं तो उन्हें यह बुरा लग सकता है। अपने पति को कंट्रोल करने के लिए कभी भी इंटिमेसी को हथियार ना बनाएं। आपके रिश्ते में प्यार और रोमांस आपके रिश्ते को मजबूत करने के लिए जरूरी है।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button