गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन तेज होते देख पुलिस ने NH-24 हाईवे को किया बंद

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन की हलचल तेज होते देखकर दिल्ली पुलिस ने एनएच-24 की दोनों सड़कों को ब्लॉक कर दिया है.

गाजीपुर बॉर्डर (ghazipur border) पर किसानों के आंदोलन की हलचल तेज होते देखकर दिल्ली पुलिस ने एनएच-24 की दोनों सड़कों को ब्लॉक कर दिया है. इससे पहले इलाके में इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगा दिया गया था. बॉर्डर (ghazipur border) पर भारी संख्या में किसान आंदोलन कर रहे हैं. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आंखों में आंसू देखकर किसानों का सैलाब उमड़ पड़ा है.

कृषि कानून के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर (ghazipur border) पर आंदोन एक बार फिर से तेज हो गया है. राकेश टिकैत के ऐलान के बाद आंदोलन ने रफ्तार पकड़ ली है. गाजीपुर बॉर्डर (ghazipur border) इलाके में इंटरनेट सर्विस पर रोक लगा दी गई है. इंटरनेट पर रोक लगाए जाने के बाद किसानों का कहना है कि, उनकी बात लोगों तक न पहुंचे इसलिए इंटरनेट पर रोक लगाई गई है. किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने कहा है कि, सरकार इलाके (ghazipur border) में इंटरनेट सेवा फिर से बहाल करे.

वहीं किसानों के ट्रैक्टर मार्च के बाद अब कांग्रेस ने झारखंड में किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया है. कांग्रेस की तरफ से ये रैली देवघर के शहीद चौक से कारगिल चौक तक के लिए निकलेगी. इस रैली का नेतृत्व कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव और राज्य कृषि मंत्री बादल पत्रलेख करेंगे. रैली में कांग्रेस प्रमुख रामेश्वर ओरान और राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम भी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें- दिल्ली आईईडी विस्फोट: ईरान से जुड़ रहे तार, लेटर में कहा ये तो ‘ट्रेलर’ था

सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान शनिवार को 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे की रणनीति पर फैसले को लेकर जानकारी देंगे. वहीं पश्चिमी यूपी के किसान शनिवार को दिल्ली कूच करेंगे. शुक्रवार को मुजफ्फरनगर में हुई महापंचायत में दिल्ली कूच का फैसला लिया गया था.

इसके साथ ही किसान शनिवार को सुबह 9 बजे से पांच बजे तक उपवास कर रहे हैं. 30 जनवरी को किसान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को सद्भावना दिवस के रूप में मना रही है. इसके साथ ही किसानों ने देशवासियों से अपील की है कि, वो भी उनके साथ इस आंदोलन में शामिल हों.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button