गाजियाबाद हादसा: सपा प्रमुख की मांग के बाद योगी सरकार ने बढ़ाई मृतकों के आश्रितों को मुआवजे की राशि

गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में मुरादनगर में श्मशान घाट पर हुए हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को सोमवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में मुरादनगर में श्मशान घाट पर हुए हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को सोमवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार से मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख के जगह 50 लाख रुपये मुआवजे के रूप में देने की मांग की थी।

योग्यता के आधार पर सरकार देगी नौकरी

जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद (Ghaziabad) हादसे में योगी सरकार ने परिवार के सदस्य को योग्यता के आधार पर नौकरी भी देने की बात कही है। साथ ही कांशीराम योजना में भूमिहीन परिवारों को आवास भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद श्मशान हादसा: मौत से आक्रोशित परिजनों ने शव रखकर किया सड़क जाम

हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या में हुई बढ़ोतरी

आपको बता दें कि Ghaziabad के श्मशान घाट की लिंटर गिरने से हुए दर्दनाक हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या 25 पहुंच चुकी है। वहीं सोमवार सुबह से ही ग्रामीणों ने शव रखकर सड़कों पर जाम लगा दिया था और मुख्यमंत्री को बुलाए जाने की मांग पर अड़े थे। इसके बाद अधिकारियों ने परिवार के साथ बातचीत की और फिर लखनऊ से मिले निर्देश के बाद गाजियाबाद के एडीएम शैलेंद्र सिंह ने मुआवजा देने का ऐलान किया।

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: सरकार और किसानों के बीच अहम बैठक, कृषि मंत्री ने जताई ये उम्मीद…

मामले में दोषी गिरफ्तार

गौरतलब है कि इस मामले में सोमवार की सुबह ईओ निहारिका सिंह, जेई सीपी सिंह, सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि ठेकेदार अजय त्यागी अभी फरार चल रहा है, जिसको पकड़ने के लिए दबिश जारी है।

दो-दो लाख रुपये मुआवजे का किया था ऐलान

बता दें कि सोमवार को गाजियाबाद (Ghaziabad) हादसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेकर तत्काल जिलाधिकारी और एसएसपी को मौके पर जाने के निर्देश दिये थे। साथ ही मुख्यमंत्री ने हादसे में मृतकों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए राज्य सरकार की ओर हर संभव मदद का ऐलान किया था और मृतक आश्रितों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करने की घोषणा की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button