Shocking news: पेयजल की समस्या से निजात पाने के लिए गांववालों ने ‘कुत्ता-कुतिया’ के साथ कर डाला ये काम

800 लोगों का भोज एवं हिंदू रीति रिवाज अनुसार कराया गया कुत्ता कुतिया का विवाह

अभी तक आप लोगों ने भगवान इंद्र देव को मनाने के लिए धार्मिक अनुष्ठानों के बारे में तो सुना होगा लेकिन आज हम ऐसे विवाह से आपको रूबरू करवा रहे हैं जो अपने आप में एक मिसाल खड़ी कर रहा है बात कर रहे हैं।

दो मूक जानवरों की शादी की अभी तक भगवान इंद्रदेव को मनाने के लिए मेंढक एवं मेढ़की की शादी देखी है लेकिन यहां कुत्ता और कुतिया की शादी कराई गई है।

1 हजार क्षेत्रीय व ग्राम वासियों को भोजन भी कराएं

आपको बता दें कि निवाड़ी जिले के ग्राम पुछीकरगुआ निवासी मूलचंद नायक ने अपनी कुतिया जिसका नाम रश्मि की शादी उत्तर प्रदेश के झाँसी के बकवा खुर्द निवासी अशोक यादव के कुत्ता जिसका नाम गोलू के साथ हिंदू रीति रिवाज अनुसार शादी कराई। जिसमें करीब 1000 क्षेत्रीय व ग्राम वासियों को भोजन भी कराएं ।

ये भी पढ़ें – फ़िरोज़ाबाद: हैवान बेटे ने जन्म देनी वाली आपनी माँ के साथ किया ऐसा ‘खौफनाक काम’

इसी के साथ देर रात धूमधाम से बारात बैंड बाजे एवं आतिशबाजी करते हुए मध्य प्रदेश के गांव पूछी करगुआ पहुंची । जहां हिंदू रीति रिवाज अनुसार जयमाला कार्यक्रम करवाया इसके पश्चात् बारातियों का स्वागत किया ।

गांव में पेयजल की समस्या से निजात मिल सके

साथ ही नम आंखों से कुत्तिया रश्मि को विदाई दी अगर लोगों की माने तो पेयजल समस्या की बिकराल होने के चलते लोगों ने मन बनाया कि भगवान इंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए अगर दो मूक जानवरों की शादी करवा दी जाए तो शायद भगवान प्रसन्न हो जाएं ।और वर्षा कर दे जिससे गांव में पेयजल की समस्या से निजात मिल सके।

ये भी पढ़ें – बुलंदशहर: ‘तलवे के ठाकुर’ ने पहुंचाया जेल

कुत्ता मालिक अशोक यादव ने बताया कि ग्राम में पेयजल समस्या विकराल बनी हुई है जिससे लोगों की सहमति एवं खेत पास होने के चलते दोनों की सहमति हो जाने से शादी रचाई साथ ही भगवान से प्रार्थना की कि ग्राम में खुशहाली रखे और ग्राम में पेयजल समस्या से छुटकारा दिलाएं यह कहने को पीने के पानी के लिए घंटो लाइन में लगकर पानी भरना पड़ता है इसी कारण मध्य प्रदेश की कुत्तिया से शादी की की भगवान दूसरे प्रदेश से प्रसन्न होकर गांव में पेयजल समस्या से निजात मिले

रिपोर्ट -राजीव दीक्षित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button