पशुधन घोटाला : फरार चल रहे IPS अरविंद सेन के घर चिपकाया गया भगोड़ा का नोटिस

लखनऊ के हजरतगंज की पुलिस ने पशुधन घोटाले में फरार आईपीएस अरविंद सेन के खिलाफ कार्रवाई की है। प

लखनऊ के हजरतगंज की पुलिस ने पशुधन घोटाले में फरार आईपीएस अरविंद सेन के खिलाफ कार्रवाई की है। पशुधन विभाग में फर्जी टेंडर से ठगी मामले में फरार चल रहे आईपीएस अरविंद सेन के लखनऊ स्थित घर पर भगोड़ा का नोटिस चिपकाया दिया गया है।

ये भी पढ़ें – बॉयफ्रेंड को कमरे में बुलाकर गर्लफ्रेंड कर रही थी ये काम, जब घरवालों ने देखा तो पैरों के नीचे से खिसक गयी जमीन

हाल ही में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के विशेष जज संदीप गुप्ता ने आईपीएस सेन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। एसटीएफ ने जांच के दौरान टेंडर दिलाने के नाम पर हुई 9 करोड़ 72 लाख की ठगी पकड़ी थी। जब जांच शुरू हुई, बड़े स्तर पर हुए खेल का खुलासा हुआ। इस फर्जीवाड़े में पशुधन राज्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव रहे रजनीश दीक्षित, सचिवालय के संविदा कर्मी और मंत्री के निजी सचिव धीरज कुमार देव, कथित पत्रकार एके राजीव, अनिल राय और आशीष राय शामिल थे। पशुधन मंत्री के प्रधान सचिव समेत 10 के खिलाफ चार्जशीट दायर हो चुकी है। इस मामले में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

ये है पूरा मामला

बता दें 13 जून 2020 को इस मामले में एक FIR लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज की गई थी. इंदौर के व्यापारी मंजीत सिंह भाटिया उर्फ रिंकू की तहरीर ये एफआईआर दर्ज की गई थी। इसमें मोंटी गुर्जर, आशीष राय, उमेश मिश्रा सहित 13 अभियुक्तों को नामजद किया गया था।जांच के दौरान आईपीएस अरविंद सेन का नाम प्रकाश में आया। अभियुक्तों पर कूटरचित दस्तावेजा और छद्म नाम से गेहूं, आटा, शक्कर व दाल आदि की सप्लाई का ठेका दिलवाने के नाम पर 9 करोड़ 72 लाख 12 हजार रुपये की ठगी की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button