देवरिया: भूमि विवाद में वृद्ध की लाठी डंडे से पिट-पिट कर हत्या, पाँच घायल

पूरा मामला देवरिया के मईल क्षेत्र के बगहा गांव है जहाँ पर भूमि विवाद को लेकर गांव के मनबढ़ो ने कपड़ा व्यवसाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना में पांच लोग घायल हैं।

पूरा मामला देवरिया के मईल क्षेत्र के बगहा गांव है जहाँ पर भूमि विवाद (land dispute) को लेकर गांव के मनबढ़ो ने कपड़ा व्यवसाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना में पांच लोग घायल हैं। सभी का इलाज स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है। जहा से दो लोगो की हालत नाजुक होने के कारण जिला अस्पताल देवरिया के लिए रेफर किया गया है। 

पुलिस अधिकारियों के समझाने पर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया

घटना से नाराज लोग मईल थाने का घेराव करने के बाद शव को लेकर थाने के सामने धरने पर बैठ गए । मौके पर अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। परिजन पुलिस पर हत्यारों को बचाने का आरोप लगाया।पुलिस अधिकारियों के समझाने पर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया

ये भी पढ़ें – उन्नाव: पूजा कर लौट रहे दूल्हा-दुल्हन के साथ हुआ कुछ ऐसा कि लोग मान बैठे ‘देवी मां का प्रकोप’

बगहा गांव के रहने वाले हरिशंकर गुप्ता( 60) मईल चौराहे मकान बनवा कर अपनी कपड़े की दुकान चलाते थे। उनके परिजनों ने गांव की भूमि पर पड़ोसी द्वारा कब्जा (land dispute)करने की जानकारी दी । जिस पर वह अपने बेटे के साथ गांव पहुंचे। आरोप है कि उनकी भूमि पर पड़ोसी रिटायर्ड दरोगा ने नाद और अन्य समान तोड़ते हुए अपनी दिवाल चलवा लिया था। उन्होंने इसका विरोध किया तो वह आक्रोशित हो गए।

हमलावरों ने उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया

पड़ोसी 10-12 लोगों के साथ लाठी-डंडे से लैस होकर हरिशंकर के घर पर हमला कर दिए। हमलावर हरिशंकर को लाठी-डंडों से पीटने लगे, यह देखकर परिवार के सदस्य उन्हें बचाने आए तो हमलावरों ने उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, लेकिन पुलिस समय रहते मौके पर नहीं पहुंची।

ये भी पढ़ें – कन्नौज : नाग-नागिन की अमर प्रेमकहानी, नाग के शव पर नागिन ने भूख-प्यास से तोड़ा दम

हमलावरों की पिटाई से हरिशंकर गुप्ता की मौत हो गई । वही उमाशंकर , हीरा, संतोष गुप्ता , पुत्र विपुल , प्रमोद , और उमा शंकर की पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोग और परिजन घायलों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहा से घायलों को देवरिया सदर हॉस्पिटल रेफर कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  परिजनों का आरोप है कि हत्यारोपी रिटायर्ड दरोगा है। इसके चलते मईल पुलिस उसके सहयोग में खड़ी रहती है।

देवरिया से बृजेश कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button