फिरोजाबाद। ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ कर्मी की गोली लगने से मौत

फिरोजाबाद। यूपी के फिरोजाबाद में रहने वाले सीआरपीएफ जवान की झारखंड में ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मौत हो गई। वह 42 दिन पहले ही छुट्टी बिताकर ड्यूटी पर गया था।

फिरोजाबाद। यूपी के फिरोजाबाद में रहने वाले सीआरपीएफ जवान की झारखंड में ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मौत हो गई। वह 42 दिन पहले ही छुट्टी बिताकर ड्यूटी पर गया था। मृतक की सूचना आने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जिले के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के गंगानगर निवासी 34 वर्षीय दिलीप पुत्र छोटेलाल दो भाइयों में सबसे बड़ा था। वह वर्तमान में झारखंड में नक्सल प्रभावित लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र स्थित चैनपुर पिकेट में प्रतिनियुक्ति सीआरपीएफ 158 बटालियन में तैनात था। शनिवार सुबह परिजनों के पास फोन आया कि उनके बेटे दिलीप ने अपनी इंसास राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है।

इसे भी पढ़ें – जेल में बंदियों से मुलाकात पर लगी रोक, बढ़ते कोरोना के मामलों के तहत गाइडलाइन की गई जारी

सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच उगया। मां निर्मला देवी, पत्नी प्रीती और छोटे भाई दीपक का रो-रोकर बुरा हाल है। पिता ने बताया कि उनके बेटे के साथ सेना में कुछ गलत हुआ है। वह आत्महत्या नहीं कर सकता है।

वह 19 नवंबर को छुट्टी बिताकर गया था। हर रोज फोन पर बातें करता था। उसके एक बेटा 11 वर्षीय तन्मय और एक चार साल की बेटी सान्या है। पिता की मौत की खबर पाकर बेटे और बेटी का भी रो-रोकर बुरा हाल है। मां का कहना है कि उनके लाल के साथ कुछ अनहोनी हुई है। उन्होंने इस प्रकरण की जांच कराने की मांग की

पत्नी प्रीती ने लगाया हत्या का आरोप अंतिम संस्कार रोकने की दी धमकी अधिकारियों के हाथ पैर फूले रात भर अधिकारी परिवार को मनाने में जुटे रहे सुबह वडी मुश्किल से समझा बुझा कर अंतिम संस्कार को तैयार किया शव यात्रा गमगीन माहुल में चल रही थी रास्ते मे माँ मैनपुरी चौराहा  पर रोक कर गांव में ले जाने की मांग की जिसे परिजनों ने समझा कर अंतिम संस्कार कराया सीआरपीएफ ओर थानां पुलिस ने सलामी दी दस वर्षीय पुत्र तन्मय ने मुखाग्नि दी तो मौके पर मौजूद सैकड़ों लोगों की आँख नम हो गयी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button