फिरोजाबाद: पंचायत चुनाव से पहले कुछ पंचायतों की हालत है बद से बदत्तर

अप्रैल में पंचायत चुनाव हो सकते हैं, लेकिन इस चुनाव से पहले क्या है पंचायतों की स्थिति उनसे हम आपसे रूबरू करा देते हैं,हम बात फिरोजाबाद की कुर्रीकूपा पंचायत की कर रहे हैं। 

पंचायत चुनाव से पहले कुछ पंचायतों (panchayats) की हालत है बद से बदत्तर,सड़क है खराब सड़क में गड्ढे,पूरी तरह हे जलभराव, ग्रामीण निकलने के लिए परेशान नहीं हुई अब तक कोई सुनवाई,करीब 5,000 वोटिंग की है पूरा पंचायत क्षेत्र।

हम बात फिरोजाबाद की कुर्रीकूपा पंचायत की कर रहे हैं

उत्तर प्रदेश सरकार पंचायत (panchayats)  चुनाव की तैयारी कर रही है सूत्रों के मुताबिक अप्रैल में पंचायत चुनाव हो सकते हैं, लेकिन इस चुनाव से पहले क्या है पंचायतों की स्थिति उनसे हम आपसे रूबरू करा देते हैं,हम बात फिरोजाबाद की कुर्रीकूपा पंचायत की कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – नशे में धुत गांव के युवकों ने ‘नाबालिक दलित किशोरी’ के साथ किया ‘सामूहिक दुष्कर्म’

जहां गांव नगला गिरधारी का जो मेन रोड है, जोकि 3 गांव के लिए होकर जाता है वहां की स्थिति बद से बदतर है,500 मीटर जो सड़क है वह बहुत ज्यादा खराब है सड़क में इतने गड्ढे हैं ऐसा लगता है कि गड्ढों में सड़क बनी हुई है।

महिलाएं बच्चे पुरुष गंदे पानी में सड़क खराब होने की वजह से गिर चुके हैं

इतनी खराब है कि चारों तरफ काफी तादाद में जलभराव है,जिस से निकलने वाले ग्रामीणों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है,ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार गांव की महिलाएं बच्चे पुरुष गंदे पानी में सड़क खराब होने की वजह से गिर चुके हैं।

यह समस्या 3 साल से बराबर बनी हुई है

इस पंचायत में नगला गिरधारी में प्राथमिक विद्यालय भी है यहां तक कि बच्चे पढ़ने नहीं जा पाते और वह जाते हैं तो उसकी वजह से उन्हें काफी परेशानी होती है, ग्रामीणों का कहना है,यह समस्या 3 साल से बराबर बनी हुई है।

ना तो गांव के प्रधान सुनते है और ना ही कोई अधिकारी,वही यह सड़क पीडब्ल्यूडी विभाग में आती है रही नाली बनवाने की बात तो प्रधान बनवाने तैयार हे, लेकिन गांव वाले इसमें सहयोग नहीं करते उसका कहना है कि झगड़ा होने की संभावना रहती है।

रिपोर्ट -बृजेश सिंह राठौर फ़िरोज़ाबाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button