Farmers Protest: राज्यसभा में पीएम मोदी ने MSP को लेकर कही बड़ी बात, अब किसान खत्म…

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली (Delhi) की सीमाओं पर देशभर के किसानों (Farmers) का आंदोलन दो महीने से भी अधिक दिनों से लगातार जारी है।

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली (Delhi) की सीमाओं पर देशभर के किसानों (Farmers) का आंदोलन दो महीने से भी अधिक दिनों से लगातार जारी है। किसानों और सरकार के बीच कई दौर की बैठक के बावजूद अभी तक इस मसले का कोई समाधान नहीं निकल पाया है और दोनों के बीच गतिरोध लगातार जारी है। इसी बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राज्यसभा को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने विपक्ष को जमकर घेरा। साथ ही पीएम मोदी ने आंदोलनकारी किसानों से एक खास अपील भी की।

आज राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर जवाब देते हुए पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि सदन में किसान आंदोलन की भरपूर चर्चा हुई है। ज्यादा से ज्यादा समय जो बात बताई गईं वो आंदोलन के संबंध में बताई गई, सुधारों को लेकर चर्चा नहीं की गई। उन्होंने पूछा कि किस बात को लेकर आंदोलन है? उस पर सब मौन रहे, जो मूलभूत बात है, अच्छा होता कि उस पर भी चर्चा होती।

ये भी पढ़ें – अंधविश्वास में इस कदर अंधी हो गयी बहू ने तंत्र- मंत्र का सहारा लेकर ससुर के साथ कर डाला ऐसा ‘खौफनाक काम’ की जानकर उड़ जायेंगे होश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री जी को जब कृषि सुधारों को करना पड़ा, तब भी उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, लेकिन वो पीछे नहीं हटे थे। तब लेफ्ट वाले कांग्रेस को अमेरिका का एजेंट बताते थे, आज मुझे ही वो गाली दे रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी कानून आया हो, कुछ समय के बाद सुधार होते ही हैं।

इसके साथ ही सदन में प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने अपील करते हुए कहा कि आंदोलनकारियों को समझाते हुए हमें आगे बढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि गालियों को मेरे खाते में जाने दो, लेकिन सुधारों को होने दो। पीएम मोदी ने कहा कि बुजुर्ग किसान आंदोलन में बैठे हैं, उन्हें घर जाना चाहिए। आंदोलन खत्म करें और जर्चा आगे चलती रहे। किसानों के साथ लगातार बातचीत की जा रही है।

ये भी पढ़ें – बड़ी खबर: BSP के एक दलित नेता ने तहसील परिसर में खाया जहर, सुसाइड नोट में बताई ये वजह…

राज्यसभा में पीएम मोदी (Narendra Modi) ने किसानों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि MSP था, MSP है और MSP रहेगा। उन्होंने कहा कि मंडियों को मजबूत किया जा रहा है और जिन 80 करोड़ लोगों को सस्ते में राशन दिया जाता है, वो भी जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button