Farmers Protest : आंदोलन के बीच किसानों की आवाज बुलंद करने वाले एक और अन्नदाता ने की खुदकुशी

केंद्र सरकार (Central Government) के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली (Delhi) की सीमाओं का डटे किसानों (Farmers) के आंदोलन लगातार जारी है।

केंद्र सरकार (Central Government) के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली (Delhi) की सीमाओं का डटे किसानों (Farmers) के आंदोलन लगातार जारी है। ठंड के बावजूद आज (रविवार) 46वें दिन भी किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की अपनी मांगों को लेकर अड़े हैं। सरकार के साथ किसानों की कई बैठकों के बावजूद अब तक इस आंदोलन का समाधान नहीं निकला है।

जहरीला पदार्थ खाकर किसान ने की आत्महत्या

इसी बीच किसान आंदोलन में भाग ले रहे एक और किसान ने शनिवार शाम को जहरीला पदार्थ खाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। किसानों (Farmers) की आवाज को बुलंद करने के लिए सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पंजाब के 40 वर्षीय एक किसान ने सुसाइड की। इसकी जानकारी हरियाणा पुलिस ने दी है।

lover couple poisonous substance condition serious Bulandshahr
कॉन्सेप्ट फोटो

ये भी पढ़ें – ‘चड्डा, नड्डा, फड्डा, भड्डा सब यही हैं’ कहने वाली ममता पर नड्डा का तंज, बोले- ‘ममता जी, अब पछतावे होत क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत

सोनीपत के कुंडली पुलिस थाने के इंस्पेक्टर रवि कुमार के मुताबिक, किसान अमरिंदर सिंह पंजाब के फतेहगढ़ साहिब जिले का निवासी था। किसान को सोनीपत के स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें – शॉपिंग कराने के बहाने बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड को बुलाया और आठ दोस्तों के साथ मिल कर …..

farmers
प्रतीकात्मक फोटो

सिख उपदेशक संत राम सिंह ने भी की थी आत्महत्या

बता दें कि साल 2020 के दिसंबर माह के आखिरी सप्ताह में सिंघू बॉर्डर पर ही सिख उपदेशक संत राम सिंह ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

ये भी पढ़ें – UP विधानसभा चुनाव 2022 में ‘चाचा’ के साथ को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कही ये बड़ी बात…

एक और किसान ने की आत्महत्या

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांगों को लेकर पंजाब और हरियाणा समेत देशभर के किसान (Farmers) दिल्ली की सीमाओं पर पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button