बड़ी खबर: किसानों ने दिल्ली आने वाले सभी रास्तों को लेकर किया बड़ा ऐलान, अब…

कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे देशभर के किसानों ने मोदी सरकार के लिखित प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. किसानों ने प्रस्ताव ठुकराने के साथ ही 14 दिसंबर को पूरे देश में प्रदर्शन का ऐलान किया है.

कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे देशभर के किसानों(Farmers) ने मोदी सरकार के लिखित प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. किसानों ने प्रस्ताव ठुकराने के साथ ही 14 दिसंबर को पूरे देश में प्रदर्शन का ऐलान किया है. किसानों ने कहा है कि, आने वाली 12 तारीख को दिल्ली आने वाले सभी हाईवे और रास्तों को जम किया जाएगा. इसके साथ ही पूरे देश में जिला स्तर पर किसान संगठन प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि, अब किसानों के साथ कोई भी बातचीत नहीं होगी. किसानों ने साफ शब्दों में सरकार को बता दिया है कि, अब सिर्फ आंदोलन एक ही शर्त पर खत्म होगा जब तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएंगे.

प्रस्ताव को किसानों ने ठुकराया

बता दें कि, बुधवार को मोदी सरकार की कैबिनेट बैठक के बाद किसानों(Farmers) को एक लिखित प्रस्ताव भेजा गया था. जिसमें मंडी सिस्टम को और मजबूत करने के साथ ही एमएसपी की गारंटी देने को कहा गया था. लिखित प्रस्ताव में जिन बातों को कहा गया था उनमें ये भी था कि, सरकार कानून वापस नहीं लेगी बल्कि संसोधन किए जा सकते हैं. ऐसे में किसानों ने प्रस्ताव को ठुकराकर बड़े आंदोलन की धमकी दी है.

भारत बंद के बाद गृह मंत्री ने की थी किसानों के साथ बैठक

8 दिसंबर को किसानों(Farmers) के भारत बंद से सहमी मोदी सरकार में नंबर दो हैसियत रखने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देर शाम 13 किसानों के साथ बैठक की. ये बैठक काफी देर तक चली लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला. जिसके बाद सरकार ने किसानों को एक लिखित प्रस्ताव(written proposal) देने की बात कही थी. 9 दिसंबर को कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी समेत कई मंत्री शामिल हुए. इसके बाद किसानों को लिखित प्रस्ताव भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- हमीरपुर : सिपाही का नशे में ड्रामा करते लाइव वीडियो हुआ वायरल….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button