मुंबई: फेमस बिजनेसमैन रतन टाटा का कट गया चालान ??

जैसा कि टाइटल पढ़ कर आप भी हैरत में पड़ गए होंगे कि फेमस बिजनेसमैन रतन टाटा का चालान कैसे कट गया। आप बिलकुल सही समझ रहे हैं यहाँ थोड़ी सी ग़लतफ़हमी हो गयी थी। 

जैसा कि टाइटल पढ़ कर आप भी हैरत में पड़ गए होंगे कि फेमस बिजनेसमैन रतन टाटा (Ratan Tata)  का चालान कैसे कट गया। आप बिलकुल सही समझ रहे हैं यहाँ थोड़ी सी ग़लतफ़हमी हो गयी थी। दरअसल, मुंबई की ट्रैफिक पुलिस ने हाल ही में मशहूर उद्योगपति रतन टाटा  को ट्रेफिक वायलेशन करने पर जुर्माने का मैसेज भेजा था।

रतन टाटा भी इस मैसेज को देखकर हैरत में पड़ गए थे। उन्होंने अपनी टीम से इस बारे में मुंबई पुलिस से बात करने को कहा। रतन टाटा की टीम ने मुंबई पुलिस से संपर्क कर उन्हें बताया कि उन्होंने ने किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया है।

एक खास नंबर की प्‍लेट का इस्‍तेमाल करे

मुंबई पुलिस ने जांच में बताया कि एक महिला रतन टाटा (Ratan Tata)  की कार की नंबर प्‍लेट का इस्‍तेमाल कर रही थी. दरअसल, उसे एक ज्‍योतिषी ने बताया था कि वह एक खास नंबर की प्‍लेट का इस्‍तेमाल करे।

ये भी पढ़ें – Shocking news: पेयजल की समस्या से निजात पाने के लिए गांववालों ने ‘कुत्ता-कुतिया’ के साथ कर डाला ये काम

पुलिस के मुताबिक, महिला को यह नहीं पता है कि वह रतन टाटा (Ratan Tata)  की कार की नंबर प्‍लेट लगाकर घूम रही है। पुलिस ने बताया कि रतन टाटा की टीम के मुताबिक उनकी कार चालान वाली जगह से गुजरी ही नहीं थी।

इसके बाद पुलिस ने हर उस जगह के सीसीटीवी फुटेज खंगाल डाले, जहां उस नंबर वाली गाड़ी ने ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन किया था। काफी जांच के आखिर में उस गाड़ी का पता चल गया।

आरोपी महिला अपनी कार पर रतन टाटा (Ratan Tata)  की कार की नंबर प्लेट इस्तेमाल कर रही थी। पुलिस के मुताबिक, महिला का कहना है कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि उसकी कार पर लगी नंबर प्लेट रतन टाटा की गाड़ी का ही नंबर है।

ये भी पढ़ें – फ़िरोज़ाबाद: हैवान बेटे ने जन्म देनी वाली आपनी माँ के साथ किया ऐसा ‘खौफनाक काम’

महिला ने पुलिस को बताया कि किसी ज्योतिष ने उन्हें अपनी कार के लिए विशेष नंबर प्लेट के इस्तेमाल की सलाह दी थी, इसलिए महिला उस नंबर प्लेट का इस्तेमाल कर रही थी। पुलिस ने बताया कि यह मामला रात का था और आरोपी महिला थी, इसलिए महिला को तुरंत थाने नहीं बुलाया गया।

महिला को बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया और महिला की गिरफ्तारी की काफी उम्मीदें हैं। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 465 का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि रतन टाटा पर ट्रैफिक उल्लंघन का जुर्माना लगाया गया था लेकिन उन्होंने कोई ट्रैफिक नियम नहीं तोड़ा था।

टाटा समूह के अधिकारियों ने बताया कि रतन टाटा की ओर से ऐसा कोई नियम नहीं तोड़ा गया है, जिसके बाद इस मामले के बारे में पता चला। पुलिस ने माटुंगा पुलिस स्टेशन में कार को जब्त कर लिया है और महिला और उसकी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने ज्योतिषीय अंक का लाभ लेने के लिए मूल नंबर प्लेट में फेरबदल कर अपनी कार पर नकली नंबर प्लेट का इस्तेमाल किया था। रतन टाटा के स्वामित्व वाली कार को भेजे गए सभी ई चालान अब आरोपी का ट्रांसफर कर दिए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button