बांदा में स्थित 4 गांवों में पुनः कराए जा रहे हैं चुनाव

जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कि हाल ही में पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं। लेकिन कोरोना महामारी की चपेट में आने से तमाम प्रत्यासी मौत के मुंह में समा गए थे।

जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कि हाल ही में पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं। लेकिन कोरोना महामारी की चपेट में आने से तमाम प्रत्यासी मौत के मुंह में समा गए थे। जिसको लेकर उन सभी स्थानों में आज दोबारा नए प्रत्याशियों को लेकर वोटिंग प्रक्रिया की जा रही है। इसी तर्ज में आज उत्तर प्रदेश के बांदा में भी पंचायत चुनाव कराए जा रहे हैं।

जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ व कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए चुनाव प्रक्रिया में लगा हुआ है। फिलहाल जिस तरह से वीडियो आ रहे हैं उनसे साफ पता चल रहा है कि कहीं न कहीं यहां पर सोशल सोशल डिस्टनसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है।

आपको बता दें आज उत्तर प्रदेश के बांदा में स्थित 4 गांवों में पुनः चुनाव कराए जा रहे हैं। क्योकि इन चार गांवों खपतिहा,पचुल्ल,पल्हरी, रिसौरा के पंचायत चुनाव में खड़े होने वाले प्रत्याशी कोरोना महामारी के शिकार हो गए थे ।जिनका लगातार इलाज चल रहा था और चुनाव में होने वाली वोटिंग के एक दिन पहले ही उनका निधन हो गया था।

जिसकी वजह से इन गांवों की चुनाव प्रक्रिया बाधित हो गई थी। जिसको लेकर शासन के आदेश पर व जिला प्रशासन की देख रेख में आज पुनः नए प्रत्याशियों के द्वारा यह चुनाव की प्रक्रिया संपन्न कराई जा रही है। इसमे भी जिला प्रशासन के द्वारा वही सारे इंतजाम किए गए हैं जो सारे इंतजाम पहले के चुनाव में किये गए थे। इस पूरी चुनाव प्रक्रिया के बाद 13 मई को इस चुनाव के परिणाम घोषित किये जायेंगे और इसमे जो भी प्रत्याशी विजयी घोषित होगा उसे अशिकारियों के द्वारा प्रमाण पत्र देने का काम किया जाएगा।

रिपोर्ट-इल्यास खान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button