यहां भूकंप ने मचाई भीषण तबाही, ताश के पत्तों की तरह ढही इमारतें, देखें वीडियो

....शहर में आए भूकंप ने भीषण तबाही मचाई। बड़ी बड़ी इमारते ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

तुर्की। इजमिर शहर में आए भूकंप ने भीषण तबाही मचाई। बड़ी बड़ी इमारते ताश के पत्तों की तरह ढह गई। रिक्टर स्केल में भूकंप की तीव्रता 7 मापी है। भीषण भूकंप से इजमिर की करीब 20 से अधिक इमारतें ढह गई। मलबे में काफी लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि तबाही के इस मंजर ने सबको दहला दिया।

सुनामी की लहरें आने के दावे

बताते चलें कि भूकंप के बाद सुनामी की लहरें भी शहर में आने के दावे किए जा रहे हैं। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें भूकंप के बाद पानी की तेज लहरें शहरी क्षेत्र में घुसते हुए दिखाई देती हैं।
हालांकि सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो की अभी तक पुष्टि नही हो सकी है। भूकंप के तीव्रता अधिक होने के कारण तुर्की में भारी नुकसान हुआ है।

आंतरिक मंत्री ने बताया

खबर लिखने तक छह लोगों की मौत व बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की सूचना है। भूकंप की घटना की जानकारी देते हुए तुर्की के आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने बताया कि राहत बचाव कार्य हेतु टीमें अलग-अलग शहरों में कार्य कर रही हैं। आगे उन्होंने बताया कि इस भूकंप की वजह से बोर्नोवा और बेराकली शहर में भी इमारतों को काफी नुकसान हुआ है।

तुर्की राष्ट्रपति ने किया ट्वीट

घटना के बाद तुर्की के राष्ट्रपति एदोर्गन ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘गेट वेल सून इजमिर’। हम राज्य के सभी संशाधनों के साथ भूकंप प्रभावित अपने नागरिकों के साथ खड़े हैं। हमने अपने सभी संबंधित संस्थानों और मंत्रियों के साथ इस क्षेत्र में आवश्यक कार्य शुरू कर दी है।

जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया

वहीं अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि भूकंप का केंद्र ग्रीस के नोन कार्लोवसियन शहर के उत्तर-पूर्व में 14 किलोमीटर की दूरी पर था। जमीन से कम गहराई पर इस भूकंप का केंद्र होने के कारण इसके तेज झटके महूसस किए गए। जिसके कारण ज्यादातर इमारतों को नुकसान पहुंचा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button