दहेज या किसी बवाल की वजह से नहीं बल्कि एक घोड़े की इस हरकत की वजह से दुल्हन ने लौटाई पूरी बारात

भारतीय शादियों में बवाल होना आम बात है। बल्कि अगर शादियों में बवाल ना हो तो लोगों को ऐसा लगता है कि शादी में होने वाली कोई रस्म रहे गयी हो।

भारतीय शादियों में बवाल होना आम बात है। बल्कि अगर शादियों में बवाल ना हो तो लोगों को ऐसा लगता है कि शादी में होने वाली कोई रस्म रहे गयी हो। वैसे तो शादियों में होने वाले बवाल के पीछे कई सारी वजह होती है। जिनमे दूल्हे के मामा को खाना नहीं पसंद आता है तो वो गुस्सा होकर बैठ जाते है, नहीं तो दूल्हे के ताऊ, फूफा की देख रेख में लड़की वालों से अगर कोई कमी रहे जाये तो फिर तो धूम धड़ाका होना तय है।

दहेज के लिए शादी में लड़ाई होना भी आम सी बात हो गयी है, ये समस्या आमतौर पे हर दूसरी शादी में देखने को मिल जाती है। जहां दूल्हे के घर वाले शादी होने के कुछ समय पहले ही दहेज में किसी नई चीज की मांग कर देते है। फिर लड़कीवालों को उसका इंतेज़ाम करना पड़ता है। पर इन सबसे हटके उत्तर प्रदेश के जालौन में हम सब को हैरान करने वाली घटना हुई है। यहां पे दुल्हन ने ही दूल्हे को बारात के साथ लौटा दिया, ऊपर से दूल्हे और उसके घर वालों के खिलाफ पुलिस में मुकदमा भी दर्ज करवा दिया।

इतने बवाल के बाद जब परिवार वालों ने दुल्हन को समझने की कोशिश की तो उसने ये बोलकर सबको शांत करवा दिया कि मैं जिंदगी भर कुवारी रहूंगी, पर लेकिन इससे शादी नहीं करूंगी। जिसके बाद पुलिस को इस मामले में हस्तक्षेप करके दोनों पक्षों को समझाया। जिसके चलते दोनों पक्षों में समझौता हो पाया। लड़का पक्ष ने मोटरसाइकिल सहित जो भी सामान दहेज में मिला था, उसे वापस कर दिया और लड़की पक्ष ने भी जेवर लौटा दिए।

अब आप सोच रहे होंगे कि ये पूरी घटना हुई क्यों तो हम आपको बता दे कि ये पूरा विवाद दूल्हे के घोड़े से गिरने की वजह से शुरू हुआ। कुठौंद थाना क्षेत्र के एक गांव के युवक ने अपनी बहन की शादी वीरेंद्र उर्फ ईलू निवासी ग्राम खिल्ली मढ़ौरा थाना मोठ जिला झांसी के साथ तय की थी। 30 जून बुधवार रात को बारात आई और शादी का जश्न चल रहा था। इसी बीच दूल्हे ने घोड़ी पर शादी समारोह स्थल पर एंट्री की, वैसे ही वो तीन बार घोड़ी से गिर गया। जब दुल्हन पक्ष के लोग उसे उठाने के लिए आये तो उसके मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। जोकि दुल्हन को बिलकुल भी पसंद नहीं आई और उसने शादी करने से मना कर दिया और बारात को लौटने के लिए बोल दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button