दिवाली : गोमती चक्र और कौड़ी के इन आसान टोटके को करें….

कार्तिक अमावस्या के दिन दिवाली का पर्व मनाया जाता है, इसे महानिशा की रात भी कहा जाता है। इस दिन भगवान गणेश के साथ महालक्ष्मी की भी पूजा की जाती है और उनका आह्वान भी किया जाता है।

कार्तिक अमावस्या के दिन दिवाली का पर्व मनाया जाता है, इसे महानिशा की रात भी कहा जाता है। इस दिन भगवान गणेश के साथ महालक्ष्मी की भी पूजा की जाती है और उनका आह्वान भी किया जाता है। तंत्र विधाओं के अनुसार, दीपावली की रात सभी साधनाओं के लिए सर्वाधिक उपयुक्त माना गया है। अमावस्या की इस रात को माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय व टोटके किए जाते हैं। हम आपको दिवाली की रात गोमती चक्र और कौड़ी के कुछ टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं, इन टोटकों को एकबार करने से ना सिर्फ धन संबंधी समस्या का अंत हो जाएगा बल्कि महालक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलेगा। आइए जानते हैं इन टोटकों के बारे में…

दिवाली की रात लक्ष्मी पूजा के दौरान 9 गोमती चक्र और पीली कोड़ी माता के पास रख दें। फिर उनको लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से वर्षभर घर में सृद्धि और खुशहाली बनी रहती है। साथ ही मां लक्ष्मी की आशीर्वाद से कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है।

ये भी पढ़ें – क्या आप जानते है बसपा सुप्रीमो मायावती का पूरा नाम क्या है?? देखते हैं कितने लोग होते है पास

अगर आपको लगातार आर्थिक हानि का सामना करना पड़ रहा है तो दिवाली की पात लक्ष्मी पूजन के साथ 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रों को हल्दी से तिलक लगाएं और उनकी भी पूजा करें। इसके बाद अगली अमावस्या को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इसके बाद आपको जरूर फायदा शुरू हो जाएगा।

दीपावली की रात 5 साबुत सुपारी, काली हल्‍दी और 5 कौड़ी लेकर गंगाजल से धोकर लाल कपड़े में बांधकर दिवाली पूजन के समय चांदी की कटोरी या थाली में रखकर पूजन करें। इसके बाद अगले दिन सुबह सारा सामान धन रखने वाली जगह पर रख दें। ऐसा करने से हमेशा मां लक्ष्‍मी आपके घर विराजी रहेंगी।

दुकानदार और कारोबारी दिवाली की रात एक साबुत फिटकरी का टुकड़ा लें। टुकड़े को दुकान के चारों तरफ घुमाएं और किसी चौराहे पर जाकर उत्तर दिशा की तरफ फेंक दें। ध्यान रहे कि फिर पीछे मुडकर न दें। ऐसा करने से ग्राहक आपकी दुकान की तरफ आकर्षित होंगे और धन लाभ में वृद्धि होगी।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button