महोबा : डीएम महोबा ने लाभार्थियों को बांटा राशन

उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद में जिलाधिकारी महोबा द्वारा लाभार्थियों को राशन वितरण किया गया है । इस दौरान डीएम महोबा ने डीपीओ को बच्चों का नियमित वजन कराने और सुपोषित करने के निर्देश दिए हैं ।

उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद में जिलाधिकारी महोबा द्वारा लाभार्थियों को राशन वितरण किया गया है । इस दौरान डीएम महोबा ने डीपीओ को बच्चों का नियमित वजन कराने और सुपोषित करने के निर्देश दिए हैं । जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार ने जनपद में नवीन वितरण योजना के तहत 0-6 वर्ष के 87865 बच्चों और 16310 गर्भवती व धात्री महिलाओं को लाभान्वित किए जाने की बात कही है।

अनुपूरक पुष्टाहार की नवीन वितरण व्यवस्था के अंतर्गत जिला मजिस्ट्रेट सत्येन्द्र कुमार ने महोबा शहर के बंधानवार्ड कन्या प्राथमिक विद्यालय सर्राफीपुरा में लाभार्थियों को ड्राई राशन वितरित किया है।

750 ग्राम सूखा दूध पाउडर देने की व्यवस्था की गई है

कार्यक्रम में 30 गर्भवती महिलाओं, 16 धात्रियों, 06 माह से 03 वर्ष के 153 तथा 03 से 06 वर्ष के 62 बच्चों को ड्राई राशन में एक माह के लिए गेंहूँ, चावल तथा दालें वितरित की। बता दें कि शासन द्वारा लाभार्थियों को एक माह के ड्राई राशन के साथ-साथ 450 ग्राम घी तथा 750 ग्राम सूखा दूध पाउडर देने की व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें – क्या आप जानते है बसपा सुप्रीमो मायावती का पूरा नाम क्या है?? देखते हैं कितने लोग होते है पास

कार्यक्रम में ड्राई राशन वितरण के दौरान जिला मजिस्ट्रेट ने सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियो, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं व लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि ड्राई राशन से विभिन्न प्रकार के पौष्टिक व्यंजन बनायें और बच्चों को सुपोषित करें। इस अवसर पर उन्होनें जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि बच्चों का नियमित वजन करायें और अतिकुपोषित श्रेणी के बच्चों का चिन्हांकन कर सुपोषित करायें।

आगामी त्योहारों को शांति एवं सौहार्दपूर्वक मनायें

साथ ही कहा कि नवीन व्यवस्था के अंतर्गत ड्राई राशन वितरण की व्यवस्था नियमानुसार प्रतिमाह की जाये, ताकि जनपद में एक भी बच्चा कुपोषित न रहे। कार्यक्रम के अंत में जिलाधिकारी ने जनपदवासियों को धनतेरस व दीपावली की शुभकामनायें व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी त्योहारों को शांति एवं सौहार्दपूर्वक मनायें। इस कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी आर0एस0गौतम, जिला पूर्ति अधिकारी एस0पी0शाक्य, जिला कार्यक्रम अधिकारी सुरेन्द्र कुमार तिवारी सहित अन्य कार्मिक मौजूद रहे।

 

REPORTER – RITURAJ RAJAWAT

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button