सुल्तानपुर : जिला जज ने बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह को दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ

खबर सुल्तानपुर से हैं जहाँ आज बार अध्यक्ष संजय सिंह ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के सदस्यों को दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ ,शपथ ग्रहण समारोह में बार काउंसिल ऑफ यूपी के सह अध्यक्ष व सचिव प्रशांत सिंह 'अटल' व सदस्य जय नारायण पाण्डेय बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल

खबर सुल्तानपुर से हैं जहाँ आज बार अध्यक्ष संजय सिंह ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के सदस्यों को दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ ,शपथ ग्रहण समारोह में बार काउंसिल ऑफ यूपी के सह अध्यक्ष व सचिव प्रशांत सिंह ‘अटल’ व सदस्य जय नारायण पाण्डेय बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल जिले की अन्य बड़ी हस्तियां भी समारोह में हुई शामिल सुल्तानपुर के खुर्शीद क्लब मैदान के प.अटल बिहारी वाजपेयी सभागार मेंआयोजित हुआ अधिवक्ता संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण व अभिनन्दन समारोह !

बताते चलें कि सुलतानपुर- बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में आज जिला एवं सत्र न्यायाधीश संतोष राय ने नवनिर्वाचित बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सिंह को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।तत्पश्चात अध्यक्ष संजय सिंह ने बार एसोसिएशन के महासचिव व अन्य सभी पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।इस अवसर पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में बार काउंसिल ऑफ यूपी के सह अध्यक्ष व सचिव प्रशांत सिंह ‘अटल’ एवं बार काउंसिल ऑफ यूपी के सदस्य जय नारायण पांडेय बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

तो वही उन्होंने नवनिर्वाचित बार अध्यक्ष संजय सिंह एवं महासचिव हेमंत कुमार मिश्रा एवं अन्य पदाधिकारियों का माला पहनाकर स्वागत किया तत्पश्चात उनको स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। इसके पूर्व बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने समारोह में मौजूद मुख्य अतिथि प्रशान्त सिंह अटल,जय नारायण पाण्डेय व विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद जिला जज संतोष राय, डीएम रवीश गुप्ता,व अवध बार एसोसिएशन के महासचिव शरद पाठक सहित अन्य अतिथियों का भी माला पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।कार्यक्रम में जिले की कई हस्तियां व अधिवक्ता मौजूद रहे। खुर्शीद क्लब मैदान स्थित पंडित अटल बिहारी बाजपेई सभागार में आयोजित इस शपथ ग्रहण एवं अभिनंदन समारोह में गायक दीनबंधु सिंह ने अपने आर्केस्ट्रा के साथी कलाकारों के साथ गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम में खूब तालियां बटोरी।

बताते चलें कि कार्यक्रम का संचालन नवनिर्वाचित महासचिव हेमन्त मिश्रा ने किया। शपथ ग्रहण समारोह में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के सह अध्यक्ष/सचिव ने बतौर मुख्य अतिथि अपने सम्बोधन में कहा कि पिछले ढाई वर्षों में 45 करोड़ रुपये अधिवक्ताओं के मद में खर्च हुए।उन्होंने कहा कि अधिवक्ता कल्याण निधि पहले से बढ़ाकर अब 70 साल कर दी गई। उन्होंने अधिवक्ताओं के हित में नई कार्यकारिणी को कार्य करने का सुझाव देते हुए कहा कि जल्द ही अधिवक्ता जो छप्पर के नीचे कार्य करने को मजबूर हैं जल्द ही उनके लिए पक्की छत व भवन की व्यवस्था भी सुलभ होगी।वहीं समारोह में एक अन्य मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए सदस्य बार काउंसिल ऑफ उ. प्र. के जय नारायण पाण्डेय ने कहा कि अनवरत प्रयास होना चाहिए जीत निश्चित रूप से मिलेगी।

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि नई कार्यकारिणी को अधिवक्ताओं के हित में कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करना होगा।उन्होंने नई कार्यकारिणी के पदाधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि उनको अधिवक्ता हित में मुख्यमंत्री से कैशलेस इलाज की माँग करनी होगी एवं तहसील व जहां अधिवक्ता कार्य करता है वहाँ फर्स्ट एड व एक एम्बुलेंस की व्यवस्था भी होनी चाहिए।इसके लिए भी हम सभी को मुख्यमंत्री व प्रशासन से माँग करनी होगी।इस अवसर पर जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने कार्यक्रम में नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि हर तहसील में सी. एच. सी. है जहाँ एम्बुलेंस व फर्स्ट एड की व्यवस्था है फिर भी कहीं कोई दिक्कत यदि आती है तो मुझे बताइये मैं उसका त्वरित निराकरण करने का प्रयास करूंगा। कार्यक्रम में अवध बार एसोसिएशन लखनऊ के महासचिव शरद पाठक ने अधिवक्ताओं से कहा कि श्रद्धा और विश्वास के साथ कार्य करेंगे तो निश्चित रूप से आगे जाएंगे। नवनिर्वाचित बार अध्यक्ष व महासचिव ने अधिवक्ताओं को अपना बहुमूल्य समय व सहयोग देने व कार्यक्रम को बेहतर ढंग से सम्पन्न कराने के प्रति आभार व्यक्त किया। आयोजित समारोह की वजह से आज दिन भर न्यायिक कामकाज प्रभावित रहा।

Report- santosh pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button