Farmers Protest: दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर गृहमंत्री ने कहा- मुझे इसमें साजिशों की बू…

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर मंगलवार को कृषि कानूनों के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में किसानों (Farmers) ने ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) के दौरान जमकर उत्पाद मचाया।

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर मंगलवार को कृषि कानूनों के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में किसानों (Farmers) ने ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) के दौरान जमकर उत्पाद मचाया। इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच काफी झड़प भी हुई। इस हिंसा में 300 पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर सामने आई है और अब तक 22 एफआईआर दर्ज की गई हैं, जिसकी जांच क्राइम ब्रांच करेगी।

मध्य प्रदेश नरोत्तम मिश्रा ने कही ये बड़ी बात…

किसानों (Farmers) की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि ‘जो भी उत्पात मचाया वह निंदनीय है। मुझे इसमें साजिशों की बू आती है। विपक्ष मुद्दा विहीन है। कांग्रेस तो कोई आंदोलन कर नहीं सकती। दूसरे के आंदोलन में हिस्सा लेने की कोशिश करती है। इससे विपक्ष का भला नहीं होने वाला है।’

ये भी पढ़ें – रुपयों के लालच में पिता ने अपने ही ‘मासूम’ के साथ किया ये खौफनाक काम, ऐसे हुआ खुलासा

दिल्ली पुलिस आज करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस…

बता दें कि दिल्ली में बीते दिन हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस एक्शन में है। इस मामले में पुलिस की ओर से कई एफआईआर दर्ज की गई हैं। मंगलवार को हुई हिंसा में करीब 300 से अधिक पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर सामने आई हैं। दिल्ली पुलिस हिंसा की साजिश को लेकर भी मामला दर्ज करेगी। हिंसा से जुड़े मामलों की जांच क्राइम जांच, स्पेशल सेल को सौंपी गई है। अब आज दोपहर ढाई बजे दिल्ली पुलिस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी और इस संबंध में पूरी जानकारी सौंपी जाएगी।

ये भी पढ़ें – अपनी बेटियों की कर डाली निर्मम हत्या और फिर दोस्त को फ़ोन करके बोला कुछ घंटे करो इंतज़ार और फिर देखो मेरा चमत्कार ….

लाल किले में डकैती का मामला दर्ज

वहीं, किसानों (Farmers) की ट्रैक्टर रैली के दौरान मंगलवार को राजधानी में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने आपराधिक साजिश के साथ लाल किले में डकैती का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने राजधानी की कोतवाली थाने में 10 से ज्यादा विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है, जिनमें धारा 395, धारा 397, धारा 120b जैसी गंभीर आपराधिक धाराएं भी शामिल हैं। आरोप के मुताबिक, आपराधिक साजिश के तहत लाल किले में डकैती डाली गई और वहां से कुछ सामान की भी चोरी की गई।

ये भी पढ़ें – किसानों और पुलिस के बीच झड़पों के बाद दिल्ली में अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती के आदेश

शाम तक सौंपी जाएगी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

दिल्ली में हुई हिंसा पर गृह मंत्रालय को आज शाम तक रिपोर्ट सौंपी जानी है। पांच अधिकारियों की टीम रिपोर्ट तैयार कर रही है। संस्कृति मंत्रालय की नुकसान की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस और एफआईआर दर्ज करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button