लाल किले की हिंसा में दीप सिद्धू के बाद एक और आरोपी गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

26 जनवरी को कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा के मामले में एक और आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है।

26 जनवरी को कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा के मामले में एक और आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है। लाल किले पर हुई हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद अब इकबाल सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस (Delhi police) की स्पेशल सेल ने मंगलवार रात पंजाब के होशियारपुर से आरोपी इकबाल को गिरफ्तार किया।

बता दें कि इकबाल सिंह पर लाल किले पर लोगों को उकसाने और उपद्रव करने का आरोप है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई हिंसा के दौरान कई स्थानों पर उनकी पुलिस (police) से झड़प हुई थी। कई प्रदर्शनकारियों ने लाल किले के गुंबदों और उस ध्वज स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था, जिसपर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है।

यह भी पढ़ें- लाल किले हिंसा के आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में खोले कई राज़, बताया कैसे की गई थी प्लानिंग

लाल किले पर हुई हिंसा के मुख्य आरोपियों में शामिल दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस (police) की स्पेशल सेल ने मंगलवार की सुबह पंजाब के जिरकपुर इलाके से गिरफ्तार किया था, वहीं मंगलवार की रात पंजाब के होशियारपुर से एक और आरोपी इकबाल सिंह को गिरफ्तार कर पुलिस को बड़ा कामयाबी मिली है।

यह भी पढ़ें- लाल किले हिंसा के आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में खोले कई राज़, बताया कैसे की गई थी प्लानिंग

गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुई हिंसा के आरोप में दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह पर 1 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित था। वहीं, हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए जाजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए 50 हजार रुपये के इनाम का ऐलान किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button